(Image- Twitter-Jeff Dabe)
(Image- Twitter-Jeff Dabe)

    Loading

    नई दिल्ली: अक्सर फिल्मों के कुछ ऐसे डायलॉग होते है जो बेहद मशहूर होते है, जिन्हे हम हमेशा याद रखते है। ऐसा ही एक सनी देओल का डायलॉग है, ‘ढाई किलो का हाथ जब किसी पर पड़ता है ना तो आदमी उठता नहीं, उठ जाता है!’ अब सोशल मीडिया पर एक ऐसे शख्स की तस्वीर वायरल हो रही है जिसे देख सनी देओल का ये फेमस डायलॉग याद आ रहा है।

    जी हां दरअसल ये शख्स अमेरिका का है जिसका (American man shocking giant hand) हाथ देखकर कोई भी दंग रह जाएगा, इसके पीछे वजह ये है कि इस शख्स के हाथ, आम हाथों की तुलना में बेहद बड़े हैं। आइए जानते है इस अमरीकी शख्स के बारे में पूरी जानकारी… 

    हाथों के की वजह से है बेहद मशहूर जेफ डैबे

    आपको बता दें कि अमेरिका के मिनेसोटा (Minnesota, America) में रहने वाले जेफ डैबे (Jeff Dabe) बेहद अनोखे इंसान हैं, क्योंकि जेफ का हाथ, आम  लोगों की तुलना में इतना बड़ा (huge hands of man video) है कि उसे देखकर कोई भी दंग हो जाएगा।  डेली स्टार की रिपोर्ट के अनुसार 48 साल के जेफ अपने हाथों के कारण ही काफी फेमस हो चुके हैं। यही नहीं, उन्होंने फ्लोरिडा के इंटर्नेशनल फेडरेशन ऑफ आर्म रेस्लिंग ग्रैंडमास्टर टूर्नामेंट में हिस्सा भी लिया था जिसमें वो कई बार जीत चुके हैं। 

     जेफ डैबे पहनते हैं 5 इंच की अंगूठी

    इस बात को जानकार आप हैरान होंगे, लेकिन आपको बता दें कि जेफ के हाथ की परिधि (circumference) 19.30 इंच है। हाल ही में सोशल मीडिया पर उनका एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है जिसमें उन्होंने अपने हाथ में अमेरिकी डॉलर पकड़ा है। वो इतना छोटा लग रहा है जैसे कोई छोटा सा कागज हो।

     

    वहीं दूसरे एक वीडियो में वो अपनी वेडिंग रिंग पहनते दिख रहे हैं। आपको बता दें कि उनकी अंगूठी का आकार 5 इंच है, इससे आप भीं अंदाजा लगा सकते है कि उनका हाथ कितना बड़ा है। उनका हाथ इतना बड़ा है कि वो दो बास्केटबॉल के एक साथ पकड़ सकते हैं। अब इन्हे देख सबको सनी देओल के मशहूर डायलॉग ढाई किलो का हाथ याद आ रहा है।

     

    डॉक्टरों ने कहा…

    जेफ ने फॉक्स न्यूज से बात करते हुए बताया कि डॉक्टरों ने उनके सभी टेस्ट किए जिससे ये पता लग सके कि कहीं उन्हें जाइजैंटिज्म या एलिफैंटिएसिस तो नहीं है मगर हर बार उनकी रिपोर्ट नॉर्मल आई। जी हां बता दें कि डॉक्टरों को किसी तरह की कोई बीमारी का पता नहीं लगा इसलिए वो भी इस बात से हैरान हैं कि आखिर उनके हाथ इतने बड़े कैसे हो गए।

     

    इस बारे में उन्होंने बताया कि बड़े हाथ होने से उन्हें कोई नुकसान नहीं होता। वो हर चीज वैसे ही करते हैं जैसे आम लोग करते हैं। बस उनकी एक समस्या ये है कि उन्हें अपने साइज के दस्ताने नहीं मिलते हैं।