lizard-in-mcdonalds-cold-drinks-ahmedabad-customer-bhargav-joshi-video-viral

    Loading

    नई दिल्ली: अहमदाबाद (Ahmedabad) से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। यहां पर अहमदाबाद नगर निगम (Ahmedabad Municipal Corporation) ने सोला में मैकडॉनल्ड्स के आउटलेट (McDonald’s outlet) को सील कर दिया। दरअसल, शनिवार को मैकडॉनल्ड्स के एक कोल्ड ड्रिंक में एक मरी हुई छिपकली निकली थी। जिसकी तस्वीर और वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं।

    ग्राहक भार्गव (Bhargav Joshi) जोशी की शिकायत पर एएमसी खाद्य सुरक्षा अधिकारी देवांग पटेल ने अहमदाबाद में सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रयोगशाला में परीक्षण के लिए आउटलेट से कोल्ड ड्रिंक के नमूने एकत्र किए। इसके बाद सार्वजनिक स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए तत्काल से रेस्तरां को सील कर दिया।

    मिली हुई खबर के मुताबिक, शनिवार को ग्राहक भार्गव जोशी (Bhargav Joshi) ने अपने कोल्ड ड्रिंक में छिपकली को तैरते हुए का वीडियो ट्विटर पर पोस्ट किया। इसके बाद भार्गव जोशी (Bhargav Joshi) और उनके दोस्तों का कहना है कि, वह इस बात की शिकायत करने के लिए सोला में मैकडॉनल्ड्स के आउटलेट पर चार घंटे से अधिक समय तक बैठे रहे।

    कोल्ड ड्रिंक में छिपकली निकलने के बाद वहां के कर्मचारियों ने उन्हें 300 रुपये की वापसी की पेशकश की।वहीं, भार्गव जोशी ने सील किए गए आउटलेट की एक तस्वीर साझा की। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अहमदाबाद नगर निगम ने निर्देश दिया कि आउटलेट को उसकी पूर्व अनुमति के बिना अपने परिसर को फिर से खोलने की अनुमति नहीं है।

    इस बीच, मैकडॉनल्ड्स ने एक बयान में कहा,’मैकडॉनल्ड्स (McDonald’s) में, हम अपने सभी ग्राहकों की सुरक्षा और स्वच्छता सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। गुणवत्ता, सेवा, स्वच्छता और मूल्य हमारे व्यवसाय संचालन के मूल में हैं। इसके अलावा, हमारे गोल्डन गारंटी कार्यक्रम के हिस्से के रूप में, हमने अपने सभी मैकडॉनल्ड्स रेस्तरां में 42 सख्त सुरक्षा और स्वच्छता प्रोटोकॉल लागू किए हैं, जिसमें नियमित रूप से रसोई और रेस्तरां की सफाई और स्वच्छता के लिए सख्त प्रक्रियाएं शामिल हैं। हम इस घटना की जांच कर रहे हैं जो कथित तौर पर अहमदाबाद आउटलेट पर हुई थी। जबकि हमने बार-बार जांच की है और कुछ भी गलत नहीं पाया है, हम एक अच्छे कॉर्पोरेट नागरिक होने के नाते अधिकारियों के साथ सहयोग कर रहे हैं।’