अकेलापन : 10 साल से अकेली रह रही शार्क ने दुखी होकर टैंक पर पटका सिर, देखें- वायरल वीडियो

    नई दिल्ली : संसार में मानव हो या जानवर अकेला रह पाना बेहद मुश्किल है। इसलिए इंसानी जीवन में दोस्त और रिश्तेदार होते है, तो जानवरों के जीवन में साथी दार होते है। अकेलापन पण किसी को भी निराश कर सकता है। चाहे फिर कोई इंसान हो या जानवर हो। अकेलेपन में इंसान शारीरिक तौर पर जिंदा रहकर भी मानसिक तौर पर मर जाता है। न केवल एक इंसान ही बल्कि जानवर भी अपनी जिंदगी में एक हमसफ़र की तलाश में होते है। सोचो कोई 10 साल से अकेला जी रहा हो तो उसे कैसा लग रहा होगा। ऐसे ही 10 साल से अकेलेपन के साथ जी रही शार्क की बात हम आपको बताने जा रहे है…. 

    मरीनलैंड एम्यूजमेंट पार्क के एक व्हेल मछली (fish) पिछले 10 सालों  (10 years) से अकेले जी रही है। इस मछली को देखकर आप अकेलापन क्या होता है उसे बेहद नजदीक से महसूस कर सकेंगे। कनाडा (Canada) के मरीनलैंड एम्यूजमेंट पार्क (MarineLand Amusement Park) में रहने वाली इस व्हेल मछली का वीडियो पिछले कुछ दिनों से काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो में व्हेल मछली अकेलेपन से बेहद हताश है और उसे बहुत गुस्सा आया हुआ है। इस वजह सेवा अपना सर टैंक के एक कोने पर जोर- जोर से पटक रही है। 

    यह वीडियो क्लिप मात्र 30 सेकंड की है, लेकिन इस 30 सेकंड के वीडियो को देखकर आप बेहद भाउक और दुखी हो जायेंगे।  को देखकर आप उसका अकेलेपन को समझने लगेंगे। दरसल ये व्हेल मछली 10 साल इतने लंबे अरसे से अकेली रह रही है। आपको बता दें कि ये मछली मैरीनलैंड एम्यूजमेंट पार्क में साल 2011 से अकेली एक टैंक में बंद है।

     

    इस वीडियो को एक्टिविट्स फिल डेमर्स ने शेयर किया है। इस वीडियो को देखकर हर कोई अकेले पण को महसूस कर रहा है। कई जानकारों मानना है कि अकेलेपन की वजह से यह व्हेल मछली तनाव में आ चुकी है। द कैनेडियन प्रेस के मुताबिक़, एनिमल वेलफेयर सर्विस ने जांच की तो पता चला कि ज्यादातर जानवर इस पार्क में रोगी पाए गए है। आपको बता दें कि इस व्हेल मछली का वीडियो देखकर लोग बेहद भाउक हुए। इनमे से कई लोगों ने व्हेल मछली के इस दर्द को देखकर उसे आज़ाद करने की मांग करने लगे।