6 महीने पहले प्रेमी जोड़े ने की थी आत्महत्या, अब घरवालों ने मूर्तियां बनवाकर दोनों का कर दिया विवाह

    Loading

    गुजरात/नई दिल्ली: अब तक आपने शादी से जुड़ी कई खबरें सुनी होगी, कुछ बेहद फनी या इमोशनल वीडियो भी आपने सोशल मीडिया पर देखे होंगे लेकिन आज शादी (Wedding) से जुड़ा एक बेहद ही अनोखा मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर हर कोई दंग है। बता दें कि गुजरात (Gujarat) के तापी जिले में एक अजीबोगरीब मामला देखने को मिला। दरअसल इसमें नेवाला गांव में प्रेमी-प्रेमिका (Boyfriend Girlfriend)के रिश्ते को उनके परिजनों ने स्वीकार नहीं किया। इस वजह से उन्होंने इस शादी से इंकार कर दिया। इसके बाद जो हुआ उस एक घटना ने पूरी दुनिया को हिलाकर रख दिया। 

    गुजरात में शादी का अजीब मामला 

    घरवालों के शादी से इंकार के बाद छह महीने पहले प्रेमी-प्रेमिका ने एक-दूसरे को गले लगाकर आत्महत्या कर ली थी। इस तरह अपनी प्रेम कहानी का अंत किया। इसके बाद उनके परिजनों ने आत्महत्या करने वाले युवक-युवती की मूर्ति बनाकर आदिवासी रीति रिवाज के साथ उनकी शादी करा दी, जिसकी वजह से यह मामला अब हर किसी के लिए चर्चा का विषय बन गया। 

    प्रेमी युगल ने की आत्महत्या 

    मिली जानकारी के मुताबिक, गणेश नाम का एक लड़का अपनी प्रेमिका रंजना से शादी करना चाहता था। अगस्त 2022 में गणेश रंजना के साथ अपने घर पहुंचता है। ऐसे में उनके परिवार ने इस रिश्ते से इनकार किया। इसके बाद दोनों घर से चले गए और कुछ घंटों के बाद उनके शव एक पेड़ से एक ही रस्सी से लटके पाए गए। ज्ञात हुआ कि उन्होंने इस तरह अपनी प्रेम कहानी का अंत कर दिया। 

    ‘उनकी आत्मा को शांति मिलेगी’

    ऐसे में अब इस मामले पर रमेशभाई पाडवी ने कहा कि परिवार को लगता था कि दोनों एक दूसरे से बहुत प्यार करते हैं। अत: जो कार्य इन दोनों के लिए पहले नहीं हो सकता था, उसे उन्होंने इस प्रकार करने का विचार किया। इसी के चलते उनकी मौत के बाद दोनों की मूर्तियों की शादी करवा दी गई है।  हमें विश्वास है कि इससे उनकी आत्मा को शांति मिलेगी। फ़िलहाल यह शादी से जुड़ा यह मामला सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। 

    Video- Saumya Singh

    प्रेमी जोड़ें की मूर्तियों की शादी 

    प्रेमी जोड़े की आत्मा के शांति के लिए दोनों के परिजनों द्वारा लड़का-लड़की की मूर्ति तैयार कर शादी की सारी रस्में निभाई गईं। जैसा कि हमने आपको बताया यह अनोखी शादी आदिवासी परंपरा के अनुसार संपन्न हुई। इस मामले को लेकर कैलास रामभाई पाडवी ने कहा कि इस जोड़े ने एक ही रस्सी से फंदा लगाकर आत्महत्या की है।

    उनके परिवारों ने अपने बच्चों की आत्मा की शांति के लिए इस शादी का आयोजन किया है। लड़की के दादा भीम सिंह पड़वी ने कहा कि लड़के का परिवार पहले से ही हमारे दूर के रिश्तेदार हैं। इसलिए यह शादी नहीं हो सकी। लेकिन अब दोनों के घरवालों ने तय करके ये शादी कर दी है। फ़िलहाल सोशल मीडिया पर यह मामला सनसनी मचा रहा है।