(Image-rashed mangacop)
(Image-rashed mangacop)

    Loading

    नई दिल्ली: अक्सर आपने देखा होगा की शादी के लिए हमउम्र को ही चुना जाता है, लेकिन कहते है ना जब प्यार होता है तो इसके आगे कुछ कम ज्यादा नजर नहीं आता है। ऐसा ही एक चौंकाने वाला मामला इन दिनों सामने आया है, जहां 78 साल के किसान और 18 साल की लड़की को पास में प्यार हो गया। ऐसे में अब 3 साल तक रिलेशनशिप में रहने के बाद दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया, और हैरानी की बात तो यह भी है कि इस शादी के लिए दूल्हा और दुल्हन के परिवार वाले भी मान गए। इसके बाद इस्लामिक रीति रिवाज से दोनों की शादी हो गई। आइए जानते है पूरी खबर… 

    ऐसे होती थी पहली मुलाकात 

    प्यार का यह अजीबोगरीब मामला फिलीपींस का है। जी हां आपको बता दें कि 78 साल के किसान रशद मैंगाकोप की शादी 18 साल के हलीमा अब्दुल्लाह से हो गई है। दरअसल इस कपल की पहली मुलाकात 3 साल पहले कागायन प्रांत में एक डिनर पार्टी के दौरान हुई थी। इस बारे में बात करते हुए रशद के भतीजे ने बताया कि यह अरेंज मैरिज नहीं थी। उन दोनों को विशुद्ध रूप से प्यार ने मिलाया है। मतलब कहते है ना जिससे मिलना होता है किस्मत भी उससे मिला ही देती है। द मिरर की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि 78 साल के रशद की यह पहली शादी है। 

    दोनों का पहला प्यार 

    इस बारे में रशद का कहना है कि इससे पहले नाहीं उन्हें किसी से प्यार से हुआ था नाहीं उनकी शादी हुई थी। वहीं बात करे लड़की की तो हलीमा का भी यह पहला प्यार था। रिश्तेदारों ने दावा किया है कि रशद और हलीमा को बहुत जल्द ही एक-दूसरे से प्यार हो गया थ। उन दोनों ने कपल की तरह खुशी से पूरे तीन साल बिताए। इसके बाद दोनों ने 25 अगस्त को इस्लामी समारोह में शादी करने का फैसला कर लिया। 

    परिवार वाले भी माने 

    प्यार के इस अनोखे रिश्ते के बारे में रशद के भतीजे बेन मैंगाकोप ने कहा- मेरे पिता के भाई दूल्हा बने थे। वे दोनों एक समारोह के दौरान मिले थे।  क्योंकि दुल्हन के पिता मेरे चाचा के लिए काम करते थे। बेन ने बताया कि इस रिश्ते के लिए दोनों पक्ष के परिवारवालों ने अपनी सहमति दी थी। उन लोगों ने कपल को काफी सपोर्ट भी किया। उन्होंने कहा- पहले लड़की को प्यार हुआ था। मेरे चाचा बूढ़े हो चले हैं लेकिन सिंगल और बैचलर थे। इसलिए रिश्ते के लिए परिवार वाले राजी हो गए। 

    फिलीपींस में हो रही चर्चा 

    बता दें कि वैसे तो फिलीपींस के मुस्लिम कल्चर में एज गैप मैरिज कॉमन है लेकिन इस शादी के बारे में जब बेन से पूछा गया कि क्या यह अरेंज मैरिज है, तो बेन ने बहुत ही गर्व से कहा- यह विशुद्ध रूप से प्यार है, और हलीमा उनकी पहली पत्नी है। वे दोनों बहुत स्वीट हैं। फिलीपींस के कानूनों के मुताबिक, 21 साल से कम उम्र का लड़का या लड़की तभी शादी कर सकते हैं जब इसके लिए उनके पैरेंट्स की तरफ से सहमति हो।  रिपोर्ट में बताया गया है कि अब कपल कारमेन टाउन के अपने नए घर में साथ रह रहे हैं। उन दोनों का प्लान अब जल्द से जल्द फैमिली शुरू करने का है। फिलहाल इस अनोखे शादी की चर्चा सोशल मीडिया पर हो रही है।