PIC: iris jones/FB
PIC: iris jones/FB

    Loading

    अक्सर कहा जाता है कि प्यार (Love) न तो कोई जात-पात देखता है, न ही उम्र। आज कल ऐसे कई सबूत आपको मिल भी जाएंगे। ऐसे कई शादियां देखने मिलती हैं, जहां पति-पत्नी (Husband-Wife Age Difference) के बीच काफी कम उम्र का फासला रहता है, वहां कुछ ऐसे भी लोग हैं जिनके बीच कई सालों का अंतर देखा जाता है। हालांकि, शादी में उम्र का कोई लेना-देना नहीं होता, क्योंकि अगर कपल में आपसी समझ, अंडरस्टैंडिंग और कम्पैटिबिलिटी हो तो रिश्ता काफी मजबूत हो जाता है। लेकिन, आज हम एक ऐसे कपल के बारे में बात कर रहे हैं जिनके बीच पांच, दस या बीस साल का नहीं बल्कि पूरे 46 साल का अंतर है। 

    दरअसल, एक बुजुर्ग महिला ने कुछ समय पहले अपने से 46 साल छोटे शख्स से शादी की थी। इस महिला का नाम आइरिस है और उनके पति का नाम मोहम्मद है। हालांकि, मोहम्मद नवंबर के पहले से अपनी पत्नी अलग ही रह रहे थे। जब मोहम्मद ने वीजा के लिए अप्लाई किया था तो उन्हें 2021 में 3 साल का वीजा दिया गया था, ताकि वह आइरिस के साथ रह सकें। लेकिन अब यह कपल इसलिए चर्चा में आया है, क्योंकि अब मोहम्मद को वापस अपने देश मिस्र लौटना पड़ा है। 

    85 साल की इस महिला का पूरा नाम आइरिस जोन्स (Iris Jones) है, जो कि ब्रिटेन की रहने वाली हैं। जबकि उनके पति का नाम मोहम्मद अहमद (Mohamed Ahmed) है और वे मिस्र के रहने वाले हैं। मोहम्मद महज़ 39 साल है, जो पेशे से इंजीनियर हैं। इन दोनों की मुलाकात 2019 में फेसबुक पर हुई थी। जिसके बाद उनकी दोस्ती हुई और नवंबर 2019 में दोनों एक दूसरे से मिले। जिसके बाद नवंबर 2020 में दोनों ने शादी कर ली। इन दोनों के बीच 46 साल का अंतर है। द मिरर के मुताबिक, मोहम्मद को कुछ कारण से वापस अपने देश लौटना पड़ा है। 

    आइरिस ने संडे मिरर से बात करते हुए कहा था, ‘जब 40 साल पहले मेरा तलाक हुआ था तो मेरे पति ने मुझे कहा था कि मुझमें अब फीलिंग्स नहीं बची हैं। लेकिन अब मुझे लगता है कि मैं ऐसी नहीं हूं। ‘जब मैं और मोहम्मद पहली बार मिले, उसके कुछ समय बाद हम इंटिमेट हुए थे। वह बहुत प्यार भरा और रोमांटिक था। आइरिस ने आगे बताया कि शादी के बाद कई लोगों ने हमारा मजाक उड़ाया, लेकिन हम एक-दूसरे से प्यार करते हैं, जो अंत में मायने रखती है।”

    आइरिस अपने पति को काफी याद करती हैं। वहीं मोहम्मद ने मिस्र के काहिरा हवाई अड्डे से एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें उन्होंने बताया था कि वे एक ज़रूरी कारण की वजह से वापस से अपने देश मिस्र लौट आए हैं। उनके इस वीडियो पर कुछ लोगों ने कमेंट कर अनुमान लगाया है कि इस कपल को साथ रहने के लिए यूके का वीजा नहीं मिला है, इसी वजह से मोहम्मद को वापस लौटना पड़ा है।