नक़ल करने के लिए विद्यार्थी ने की अजीब हरकत, वीडियो देख दंग रह जाएंगे आप

    आए दिन परीक्षा में नकल करने के कई मामले सामने आते हैं। इस तरह की घटनाओं पर अंकुश लगाने के हालिया प्रयासों और अपीलों के बावजूद स्थिति में कोई बदलाव नहीं दिख रहा है। ऐसा ही एक नक़ल का मामला सामने आया है। जिसमें  देख सकते है की उम्मीदवार के कान में एक बेहद छोटी माइक्रोचिप लगाई हुई थी। यह वीडियो राज्य के पुलिस महानिदेशक संजय पांडेय ने खुद अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है, जो वायरल हो गया है।  डीजीपी संजय पांडे ने अपने ट्वीट में कहा है कि यह स्कूल या कॉलेज की परीक्षा नहीं बल्कि पुलिस भर्ती परीक्षा है। 

    क्या है पूरा मामला 

    बता दें कि यह घटना जलगांव के विवेकानंद प्रतिष्ठान हाई स्कूल में हुई है।  जहां शनिवार सुबह कांस्टेबल भर्ती के लिए लिखित परीक्षा हो रही थी।उस समय परीक्षकों ने देखा कि प्रताप सिंह बलोध नाम का एक उम्मीदवार संदिग्ध रूप से आगे बढ़ रहा था। प्रताप सिंह परीक्षा से पहले दो बार शौचालय भी गए थे। जिस वजह से पुलिस को उस पर शक हुआ और उन्होंने प्रताप सिंह की जांच की।

     उस वक्त पुलिस को उसके कान में एक बेहद छोटी माइक्रोचिप मिली। इसके अलावा उनके पैर में एक ब्लूटूथ डिवाइस लगा हुआ था। इस डिवाइस के जरिए फोन रिसीव करने की सुविधा उपलब्ध थी। इस माइक्रोचिप के जरिए प्रताप सिंह का दोस्त उनके सवालों का जवाब देने जा रहा था। लेकिन पेपर शुरू होने से पहले ही प्रताप सिंह की पोल खुल गई। 

    बता दें कि प्रताप सिंह बलोध औरंगाबाद के वैजापुर के रहने वाले हैं उसके खिलाफ परीक्षा में नकल करने के आरोप में दंड संहिता की धारा 420 के तहत धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस उसके दोस्त की भी तलाश कर रही है, जो कॉल का जवाब देने की तैयारी कर रहा था।