Dead Body
File Pic

यह अजीबोगरीब घटना स्पेन (Spain) में घटी है।

    Loading

    नई दिल्ली, सोशल मीडिया (Social Media) पर अक्सर कुछ ऐसी ख़बरें वायरल हो जाती है, जिसके बारे में लोगों ने कभी सोचा भी नहीं होगा। अब ऐसी ही एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। इस खबर के मुताबिक, एक शख्स को मृत (Dead) घोषित करने के बाद वह जिंदा हो गया। खास बात यह है कि, एक नहीं दो नहीं बल्कि 3 डॉक्टरों ने शख्स की जाँच करने के बाद उसे मृत घोषित किया था। 

    यह अजीबोगरीब घटना स्पेन (Spain) में घटी है। स्पेन (Spain) में 29 साल के कैदी गॉन्ज़ैलो मोंटोया जिमेनेज़ (Gonzalo Montoya Jimenez) को जेल में रहते हुए ही मृत घोषित कर दिया गया था। लेकिन जब उसे पोस्टमार्टम के ले जाया गया, तो वह तुरंत उठ (Man Wakes Up After Death) खड़ा हुआ।

    डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक,  गॉन्ज़ैलो मोंटोया जिमेनेज़ को साल 2018 में लूट के केस में जेल हुई थी। जेल में गॉन्ज़ैलो मोंटोया जिमेनेज़ (Gonzalo Montoya Jimenez) को 3 डॉक्टरों ने मृत घोषित किया था। उसे शवगृह तक ले जाने से पहले मेडिकल टेस्ट कराए गए। इसके बाद उसके शरीर को एक बॉडी बैग में भरकर ऑटोप्सी के लिए भेज दिया गया।

    जब गॉन्ज़ैलो के शरीर को पोस्टमार्टम के लिए ले जा रहे थे, तभी लोगों को कुछ आवाज सुनाई दी। थोड़ी देर में खर्राटे की आवाज तेज होने लगी। इसके बाद कैदी को ऑटोप्सी के लिए कहा गया, फिर वो अचानक उठकर चलने लगा। लोग इस घटना से काफी हैरान थे।

    कुछ स्थानीय रिपोर्ट्स के अनुसार, फोरेंसिक पैथोलॉजिस्ट ने जब बॉडी बैग को खोला तो कैदी जिंदा पाया गया। इसके बाद कैदी को तुरंत दूसरे हॉस्पिटल ले जाया गया, ताकि असल स्थिति जानी जा सके। 

    स्पैनिश जेल विभाग ने जानकारी दी कि 3 डॉक्टरों ने कैदी को चेक किया था और उन्होंने उसकी मौत हो गयी है इस बात की पुष्टि कर दी थी। शख्स मौत से कैसे वापस आया ये तो नहीं पता चला, लेकिन कैदी ने उठते ही अपनी पत्नी से मिलने की इच्छा जाहिर की। अब सोशल मीडिया पर लोग इस ख़बर पर बहुत ही हैरान हैं। कई लोग इस सोच में पड़ गए है कि, आख़िरकार कैदी जिंदा कैसा हो गया।