इंसानियत की मिसाल: अपनी जान जोखिम में डालकर मगरमच्छ से लड़ गया बुजुर्ग, यूं बचाई कुत्ते की जान

    Loading

    ‘सोशल मीडिया (Social Media) पर ऐसे कई वीडियो देखने मिलते हैं, जो काफी मज़ेदार (Funny Video) होते हैं। कुछ वीडियो ऐसे भी होते हैं, जिनसे सिख लेने की ज़रूरत होती है। या फिर ऐसे वीडियो भी वायरल (Viral Video) होते हैं, जिसे देख अपनी आँखों पर भरोसा नहीं होता। कुछ ऐसे ही वीडियो की आज हम बात करने वाले हैं, जिसे देख आप चौंक जाएंगे। इस वीडियो को देख आप ज़रूर कहेंगे कि आज भी कुछ लोगों में इंसानियत (Humanity) ज़िंदा है। इस वीडियो में एक बुज़ुर्ग शख्स कुत्ते को बचाने के लिए मगरमच्छ (Crocodile And Dog Video) से भीड़ जाता है।

    यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बुजुर्ग शख्स झील किनारे पानी में किसी चीज को निकालने की कोशिश कर रहा है। वह पानी में बार-बार डुबकी भी लगा रहा होता है। लेकिन फिर इसके अगले ही पल जो कुछ भी देखने को मिलता है, वह वाकई हैरान करने वाला होता है।

    वीडियो में आगे देखने मिलता है कि एक छोटे से मगरमच्छ ने कुत्ते के बच्चे को अपने जबड़े में दबोच रखा है। हो सकता है कि यह कुत्ता उस शख्स का पालतू हो। जिस तरह शख्स ने मगरमच्छ से भिड़कर उस छोटे से कुत्ते को बचाया है वह काबिल-ए-तारीफ है। उस कुत्ते को बचाने के लिए शख्स को काफी संघर्ष करना पड़ा था। हालांकि वीडियो में देखा जा सकता है कि मगरमच्छ के चंगुल से निकलकर कुत्ता जल्दी से वहां से भाग जाता है। 

    इंटरनेट पर वायरल यह वीडियो सबको हैरान कर रहा है। क्योंकि, जिस तरह शख्स मगरमच्छ से भीड़ गया वह मामूली बात नहीं थी। इस पूरे किस्से में सबसे अच्छी बात यह रही कि शख्स की मेहनत रंग लाई और वह कुत्ते को बचाने में कामयाब रहा। इस वीडियो को सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर @em4g1 नाम के हैंडल से शेयर किया गया है। जिसे लोगों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है और इस वीडियो को जमकर शेयर भी किया जा रहा है।