File Photo
File Photo

    अक्सर हम देखते हैं कि लोग अपनी शादी या अपने बच्चों की शादी के लिए वैवाहिक विज्ञापन (Matrimonial Ad) देते हैं। जिसमें वह मेंशन करते हैं कि उन्हें किस तरह का लड़का या लड़की चाहिए होती है। वह उस विज्ञापन में डालते हैं कि एक स्लिम, सुंदर, शिक्षित’ पत्नी की तलाश है। कुछ इस तरह का ही विज्ञापन देखा जाता है। लेकिन, आज हम जिस विज्ञापन के बारे में बात कर रहे हैं उसे देखकर आप अपना सिर ज़रूर पकड़ लेंगे। 

    शादी का यह विज्ञापन सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है। जिसमें शख्स की वैवाहिक विज्ञापन में कुछ अजीबोगरीब मांग की लिस्ट देखी गई है, जिसे पढ़ने के बाद आप आपके होश उड़ जाएंगे। क्योंकि, इस लिस्ट में एक व्यक्ति ऐसी दुल्हन की तलाश में है, जिसकी ब्रा (Bra) का साइज़, कमर का साइज़ और पैर का साइज़ निर्धारित आकार में हो। Reddit यूजर ने एक मैट्रिमोनियल साईट पर अपनी होने वाली पत्नी की तलाश में अपने एक्सपेक्टेशन का एक स्क्रीनशॉट पोस्ट किया है। 

    शख्स ने अपने पोस्ट में पहले।’रूढ़िवादी’, ‘उदार’, ‘प्रो-लाइफ’ जैसे मूल्यों के बारे में लिखता है। फिर वहआगे लिखता है अपनी इच्छाओं के बताते हुए ब्रा साइज़, कमर का साइज़ और यहां तक ​​कि पैरों के साइज का भी उल्लेख करता है। इसके अलावा वह यह भी चाहता है कि उसकी पार्टनर “मैनीक्योर/पेडीक्योर्ड करने वाली हो, साथ ही काफी सफाई से रहती हो। इसके आगे शख्स ने अपने पोस्ट में लिखा,’लड़की का पहनावा 80% कैजुअल और 20% फॉर्मल होना चाहिए, लेकिन बिस्तर पर बेडटाइम ड्रेस पहनने वाली लड़की चाहिए। वहीं भरोसेमंद, ईमानदार और फिल्में पसंद करनेवाली, रोड ट्रिप और पारिवारिक चीजों में शामिल होने वाली लड़की चाहिए।’

    रेडिट पर पोस्ट होने के बाद से ही यह शादी का विज्ञापन बहुत वायरल हो रहा है। इसके अलावा दूसरे सोशल मीडिया साइट पर भी यह विज्ञापन शेयर किया जा रहा है। जो भी इस शख्स की लिस्ट को देखता है वह हैरान हो जाता है। लोग शख्स की इस मांग को बेतुका कह रहे हैं, सतह ही उसकी खूब आलोचना भी की जा रही है। इसके अलावा यूज़र्स कई तरह के मज़ेदार कमेंट्स भी कर रहे हैं।