man-smuggling-snakes-lizards-near-the-private-part-officer-caught

यह शख्स अमेरिका का नागरिक है। (Photo Credit: Freepik)

    Loading

    सैन डिएगो, सोशल मीडिया (Social Media) पर अक्सर ऐसी ख़बरें सामने आती है, जिसे देखने के बाद आप हैरान रह जाते है। हाल ही में ऐसी खबर सामने आई है। दरअसल, अमेरिका (America) के कैलिफोर्निया (California) में सीमा सुरक्षा अधिकारियों ने एक शख्स को 52 जिंदा छिपकली (Lizards) और सांप (Snakes) छिपाकर ले जाते हुए पकड़ा है। वहीं, इस मामले में शख्स को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया गया है। 

    अमेरिका  (America) के सीमा शुल्क और सीमा सुरक्षा विभाग ने यहां जारी बयान में बताया कि, एक 30 वर्षीय शख्स ने 25 फरवरी को ट्रक चलाकर मैक्सिको से लगती सीमा सैन य्सिद्रो पर आया था। तब उसकी अतिरिक्त जांच की गई। जांच के दौरान अधिकारियों को शख्स के पास से छोटे छोटे थैलों में 52 जिंदा सरीसृप मिले। जिनमें 9 सांप और सींग वाली 43 छिपकलियां थी। इनमें से कुछ विलुप्ति की कगार पर पहुंच गई प्रजातियां है। शख्स ने जिंदा सरीसृप अपनी जैकेट, पैंट की जेब में और निजी अंगों के पास छिपाये थे। यह शख्स अमेरिका का नागरिक है। 

    सैन डिएगो में सीमा शुल्क और सीमा रक्षा के क्षेत्र परिचालन के निदेशक सिडनी अकी ने बताया, ‘‘अक्सर तस्कर अपने सामान को सीमा पार ले जाने की हर संभव कोशिश करते हैं। जैसे इस शख्स ने अपने निजी अंगों के पास जिंदा सरीसृपों को छिपाकर सीमा पार ले जाने की कोशिश की।”