PIC: Twitter
PIC: Twitter

    Loading

    दुनियाभर में ऐसे कई लोग हैं, जो भूत, प्रेत आत्माएं और बुरी किस्मत (Bad Luck) आदि जैसी चीज़ों पर यकीन करते हैं। जो भी व्यक्ति इन चीज़ों पर यकीन करता है वह इसे सच मानेगा, लेकिन जो इन सब पर यकीन नहीं करता उसे ये बेतुकी बाते लगेंगी। हालंकि, इन साड़ी बातों की सत्यता का दावा नहीं किया जा सकता, लेकिन एक शख्स (Man buy cursed painting) ने जो चौंकाने वाला दावा किया, वह लोगों को काफी हैरान कर रहा है। 

    फेमस न्यूज वेबसाइट ऑडिटी सेंट्रल ने हाल ही में एक चौंकाने वाली खबर के बारे में बताया है। इस अजीब खबर के बारे में बताने से पहले हम बता दें कि, “नवभारत” किसी भी तरह की अफवाह या भ्रामक खबरों को नहीं फैलाता, इसलिए इस खबर के सच होने का दावा हम बिल्कुल नहीं करते। 

    अब बात करें इस खबर की तो, वेबसाइट के मुताबिक, डैन स्मिथ (बदला हुआ नाम) (Dan Smith) ने ई-बे वेबसाइट पर एक पेंटिंग (Man selling haunted painting on ebay) बेचना का विज्ञापन डाला है, लेकिन इस पेंटिंग के साथ जो उन्होंने डीटेल लिखी है वो काफी चौंकाने वाली है। शख्स ने डिटेल में बताया कि, उसने एक मार्केट से 38 हजार रुपयों में एक पेंटिंग (Man buy creepy painting from market) खरीदी थी। इस पेंटिंग में दो गुड़िया नजर आ रही थीं। यह पेंटिंग दिखने में काफी प्यारी थी।  मगर उसे बेचने वाली महिला ने डैन को चेतावनी दी थी कि अगर वो इसे खरीदेंगे, तो उनके घर पर भूत-प्रेत, नकारात्मकता और बैड लक की एंट्री हो जाएगी। 

    हालाँकि, पहले तो डैन को इन चीजों पर यकीन नहीं हुआ। इसलिए उन्होंने यह पेंटिंग खरीद ली और उसे घर ले आए। लेकिन, कुछ ही दिनों में इस पेंटिंग का नकारात्मक असर उनके घर पर होने लगा। उनके घर में काफी समस्याएं आने लगी। डैन ने ईबे के अपने पोस्ट में बताया कि उनको नींद आना बंद हो गई है। वहीं कुछ ही दिनों में घर में कीड़े-चूहे भी आने लगे। इसके अलावा अचानक ही उसके एक पेट, हैमस्टर की भी मौत हो गई जो बिल्कुल स्वस्थ था। 

    अपने पेट की मौत से डैन और भी ज्यादा हैरान हो गए।  उन्हें ऐसा लगने लगा कि मानों उनके घर से खुशियां ही चली गईं। जिसके बाद उन्हें एहसास हुआ कि जब से उनके घर वह पेंटिंग आई है, तब से उनके साथ ये सब हो रहा है।  इन हालातों को देखने के बाद डैन ने पेंटिंग को ई-बे पर बेचने का फैसला किया। अब डैन सिर्फ 6 हजार रुपयों में इस पेंटिंग को बेच रहे हैं। उन्होंने पेंटिंग के साथ छोटे कैप्शन में लिखा कि इसपर धूल जमी है और ये शापित है। खरीदने वाले ध्यान से खरीदें।