(Instagram-Mark Bryan)
(Instagram-Mark Bryan)

    नई दिल्ली: बदलते वक्त के साथ फैशन की दुनिया में भी बहुत बदलाव हो रहे है। कई लोग ऐसे है जो अपने अनोखे फैशन सेन्स के वजह से जाने जाते है। आज हम आपको एक ऐसे ही शख्स से मिलाने वाले है जिन्होने फैशन जगत में एक अनोखा नाम बनाया है। अमेरिका के 61 वर्षीय मार्क ब्रायन (Mark Bryan) उन्होंने फैशन की दुनिया में अपनी पहचान बनाई है। बता दें कि मार्क महिलाओं की तरह टाइट स्कर्ट और हाई हील्स पहनते है। पुरुष होते हुए भी उनका पहनावा महिलाओं की तरह है। आईये जानते है उनसे जुड़ी रोचक बातें… 

    बुजुर्ग का अनोखा शौक 

    दक्षिण जर्मनी मार्क ब्रायन शादीशुदा पुरुष है और तीन बच्चे के पिता है। इतना ही नहीं बल्कि मार्क पेशे से मैकेनिकल इंजिनियर है और एक बहुत व्यस्त मॉडल भी है। मार्क की तस्वीरें देखकर आप फैशन के अलग दुनिया को देख पाएगी, जो किसी भी सीमाओं में न बंधते हुए एक नई पहचान दुनिया के सामने है। 

    सोशल मीडिया पर छाए 

    इंसान कई चीजों का शौकीन होता है। लेकिन दुनिया में कई ऐसे लोग है जिनकी रुचि काफी अलग होती है। जी हां मार्क का भी ऐसा ही है। दरअसल मार्क पिछले 5 साल से हाई हील और टाइट स्कर्ट के फैन हैं और इतना ही नहीं बल्कि उनके पास ऐसे आउटफिट्स का खासा कलेक्शन है। वे हर हफ्ते किसी न किसी शूट के लिए व्यस्त रहते हैं। हाई हील और स्कर्ट में अपनी फोटो वे अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर पोस्ट करते रहते हैं, जहां उनके 5.94 लाख फॉलोअर्स हैं। 

    टाइट स्कर्ट और हाई हील्स की दीवानगी 

    आपको बता दें कि मार्क की महिलाओं की तरह पहनावे के प्रति उनकी दीवानगी यूं तो कॉलेज के दिनों से ही थी। लेकिन ऐसा पहनावा धारण करने की शुरुआत उन्होंने 5 साल पहले की। जब उनसे पूछा जाता है कि वे हाई हील्स और टाइट स्कर्ट क्यों पहनते हैं तो उनका सिंपल-सा जवाब होता है, “मुझे ये पसंद है। ये बहुत ही स्टाइलिश दिखती है और इनमें टांगें आकर्षक दिखती हैं।”

    मार्क ने बताया… 

    इस बारे में मार्क ने कहा, ”मैं महिला बनने या उनकी तरह दिखने-रहने की कोशिश नहीं कर रहा। मैं तो बस अपनी पसंद के कपड़े पहनता हूं। पुरुष रहते हुए मैं महिलाओं की तरह हाई हील्स और स्कर्ट पहनता हूं। मेरे पहनावे में पुरुषत्व और स्त्रीत्व का मेल है, जो मेरी नजर में हाइब्रिड स्टाइल है।”

    ऐसे बने मॉडल 

    सोशल मीडिया न केवल एक मनोरंजन का माध्यम है बल्कि इससे कई लोगों को नई पहचान भी मिली है। बस आप में कुछ यूनिक होना चाहिए। 2020 में उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरें पोस्ट करनी शुरू की और फैशन जगत में उनका सिक्का चल पड़ा। वे इन दिनों अपने फोटो शूट को लेकर बहुत ही व्यस्त रहते हैं। विभिन्न ब्रांड्स के लिए वे मॉडलिंग करते हैं और कई फैशन मैगजीन में उनकी तस्वीरें आती रहती हैं। 

    फैशन की दुनिया में प्रेरणादायक 

    बता दें कि मार्क के इंस्टाग्राम पर लाखों युवा फॉलोअर्स हैं। एक इन्फ्लूएंसर होने के नाते वे युवाओं के मन से पहनावे से जुड़ी शर्म और लोगों के ताने के डर दूर करने में मदद करते हैं। मार्क खुद ट्रेन से दफ्तर जाते हैं और सड़क से लेकर ट्रेन और रेलवे स्टेशन तक लोग उन्हें अजीब नजरों से देखते हैं। लेकिन मार्क अपने फैशन को लेकर इतने आत्मविश्वासी है कि वे लोगों की बातों पर ध्यान नहीं देते। 

    कामयाब मॉडल 

    लोग भले ही कुछ सोचें, लेकिन लैंगिक तौर पर मार्क एक स्ट्रेट व्यक्ति हैं। वे कहते हैं कि ”हर किसी की अपनी राय होती है। लोगों की राय से मेरी राय तय नहीं होगी। मैं न ही उन्हें कोई सफाई देता हूं और न ही बहस करता हूं। पोशाक से सेक्शुअल झुकाव तय नहीं होता।” मार्क अपनी लाइफ से संतुष्ट हैं और वे खुश रहते हैं। इतना ही नहीं बल्कि एक कामयाब मॉडल भी है।