मर्दानी : महिला ने बंद आंखों से की ऐसी तलवारबाजी, देखकर कहेंगे ‘वाह भई वाह’

    नई दिल्ली : नारी (Woman) को आदिशक्ति का रूप कहा जाता है, महिलाएं किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं है। ऐसे में हम आज एक ऐसे ही महिला के बारे में आपको बताने जा रहे जिसके बारे में सुनकर आप भी कहेंगे वाह भई वाह। हम सब जानते है तलवार एक ऐसा हथियार है जिसे प्राचीन काल से युद्ध के लिए इस्तेमाल किया जाता है। 

    तलवारबाजी एक कला 

    काफी लोगों को तलवारबाजी का बहुत शौक होता है। हम जानते है रानी लक्ष्मीबाई, जोधाबाई इतिहास रचने वाली इन महिलाओं ने भी युद्ध के लिए तलवारबाजी के इस कला को प्राप्त किया था, लेकिन आम तोर पर तलवारबाजी ज्यादातर पुरुष ही करते थे, लेकिन अब वक्त बदल चुका है। आज के दौर में तलवारबाजी महिलाओं के लिए बाएं हाथ का खेल हो गया है और इतना ही नहीं बल्कि इसमें वे रिकॉर्ड भी बना रहे है। 

    राजपूत महिलाओं की शानदार तलवारबाजी 

    आपको बता दें कि हाल ही में गुजरात के राजकोट में पांच दिवसीय ‘तलवार रास’ कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इस दौरान राजपूत महिलाओं ने अपनी तलवारबाजी के कौशल का प्रदर्शन किया। इसका एक वीडियो सामने आया है जिसे देखकर आप भी नारी शक्ति का गुणगान करेंगे, इस वीडियो में  एक महिला अपनी आंखों पर पट्टी बांधकर कुछ महिलाओं की पीठ पर चढ़कर तलवारबाजी करती नजर आ रही है।

    वीडियो को लोगों ने किया बहुत पसंद

    इस वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि पांच महिलाओं ने मिलकर एक पिरामिड बना रखा है। उनके ऊपर चढ़ी एक महिला स्पीड से तलवार भांजती दिख रही है उसके आंखों पर पट्टी बंधी हुई है। इस तरह तलवार को हवा में नचाती इस महिला को देखकर लोगों को हैरानी हो रही है। ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

    बनाया गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स

    आपको बता दें कि अब तक वीडियो को 47 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं। वहीं 5 हजार से ज्यादा लोग इसे लाइक कर चुके हैं। लोग कमेंट के जरिए इसपर अपने रिएक्शन भी दे रहे हैं। आपके जानकारी के लिए बता दें कि साल 2000 में जामनगर में राजपूत महिलाओं ने अपने तलवार रास से तलवारबाजी का विश्व रिकॉर्ड बनाया था जिसे गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी दर्ज किया गया था।