Photo : Social Media
Photo : Social Media

    Loading

    बेंगलुरु : बेंगलुरु शहर में बने फ्लाईओवर (Flyover) पर खड़े होकर एक शख्स ने अजीबोगरीब (Funny Video) हरकत की है, जिसे देखकर लोग हैरान हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि मंगलवार सुबह बेंगलुरु में एक फ्लाईओवर पर खड़ा एक शख्स 10-10 के नोट (10-10 Notes) हवा में फेंक रहा था। 

    इस वीडियो में नजर आ रहा है कि शख्स के गले में घड़ी लटकी हुई है। वह फ्लाईओवर पर खड़ा होकर दस-दस के नोट लहरा रहा था। इन 10 के नोट को हड़पने के लिए पल भर में ही फ्लाईओवर के नीचे भारी भीड़ जमा हो गई। खास बात यह है कि फ्लाईओवर के ऊपर से गुजर रहे लोगों ने कारों को भी रोक लिया। और इस व्यक्ति से पैसे की मांग की। कुछ फ्लाईओवर के नीचे भागे और पैसे बटोरने लगे। कुछ ही देर में उस इलाके में अफरातफरी मच गई।

    3000 रुपए तक के 10-10 के नोट हवा में उड़ाएं

    वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही, पुलिस को घटना की जानकारी मिली और पुलिस मौके पर पहुंच गई। पैसे को हवा में फेंकने वाले शख्स को पुलिस ने तुरंत गिरफ्तार कर लिया। यह युवक 30 साल का था। पुलिस ने जानकारी दी है कि उसने फ्लाईओवर से 3000 रुपए तक के 10-10 के नोट हवा में उड़ाएं थे। पुलिस को अब शक है कि यह युवक मानसिक रोगी है। पुलिस ने कानून व्यवस्था की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

    नोट उड़ाता देख हर कोई हैरान

    जब यह युवक नोटों की गड्डी खोलकर फ्लाईओवर के नीचे फेंक रहा था तो वहां खड़े लोग नोटों को लूटने लगे। फिर युवक पुल के दूसरी तरफ जाकर नोटों की गठरी खोलता है और नोटों को फेंकने लगता है। उधर, नीचे खड़े लोग नोट लूटने लगते हैं। युवक को इस तरह नोट उड़ाते देख हर कोई हैरान रह जाता है। नतीजतन, समग्र रूप से मानव समाज की मानसिकता सामने आ गई है। इसके बाद युवक पैसे कमाने लगा तो किसी ने उसे रोकने की कोशिश नहीं की। इसके विपरीत बहुत से लोग इस बात पर ध्यान देते हैं कि कैसे हम धन संचय करके अधिक से अधिक धन प्राप्त कर सकते हैं। फ्लाईओवर से लोगों को अपनी कार ले जाते देख वे रुक गए। उसने युवक से लगभग पैसे की भीख मांगी। पैसे लेने के लिए नीचे की ओर भागने लगा। इस अधिनियम ने दिखाया कि समाज किस तरह की सोच रखता है।