Photo Credit- Instagram
Photo Credit- Instagram

Loading

नई दिल्ली: संसार का सबसे बड़ा योद्धा मां होती है, क्योंकि वो अपने बच्चे के लिए कुछ भी कर गुजरती है। ये वाक्य दुनिया के हर मां के लिए लागू होता है फिर चाहे वो किसी इंसान की मां हो या फिर चाहे किसी जानवर की मां हो। केवल इंसानों के लिए ही नहीं है, जानवर भी अपनी सबसे बड़ी चुनौती का सामना आइए जानते है इस वायरल वीडियो के बारे में… 

बच्चों के लिए ढाल बनी बिल्ली

जी हां दरअसल एक बिल्ली ने ऐसा ही किया जब उसके बिल्ली के बच्चे की जान खतरे में थी। बिल्ली ने खुद से जानवर को सबक सिखाया कि वह फिर कभी उसके बच्चों को चोट नहीं पहुंचाएगा। ट्विटर अकाउंट @Figensport पर अक्सर अजीबोगरीब वीडियो पोस्ट किए जाते हैं। हाल ही में इस अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया गया था, जिसमें एक कुत्ते और बिल्ली की लड़ाई नजर आ रही है। जिसमें एक बिल्ली को अपने बच्चे को बचाते हुए देखा गया। 

कुत्ते के आमने सामने बिल्ली 

यह लड़ाई अपने आप में बहुत साहस भरी और अलग है, क्योंकि इसमें एक छोटा और कमजोर जीव जीतता है, क्योंकि वह मां है! हम यहां किसी फिल्म की बात नहीं कर रहे हैं, लेकिन इस वीडियो को देखने के बाद आपको पूरी बात समझ आ जाएगी। वायरल हुए एक वीडियो में एक कुत्ता बिल्ली के बच्चे को अपने मुंह से पकड़ लेता है और ऐसा लगता है कि वह बिल्ली के बच्चे को मारने जा रहा है। लेकिन तभी उस पिल्ले की मां यानी बिल्ली वहां दौड़ती हुई आती है। 

ऐसे बचाया अपने बच्चे को 

वह पहले पिल्ले को बचाती है और फिर कुत्ते पर हमला करती है। वह कुत्ते के मुंह पर घूंसा मारती है। कुछ देर के लिए ऐसा लगता है जैसे वह कुत्ते की जान ले लेगी। कुत्ता बिल्ली के डर से पीछे हटने लगता है। लेकिन बिल्ली उसके चेहरे पर कूद जाती है और उसे काट लेती है। वह फिर शावकों के साथ भाग जाती है। 

 

तेजी से वायरल हुआ वीडियो 

ऐसे में अब आपको बता दें कि वीडियो वायरल हो रहा है, इसे 20 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं जबकि कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैं। एक ने पूछा कि कुत्ते के मालिक ने बीच में आकर बिल्ली की जान क्यों नहीं बचाई। एक ने कहा कि मादा बिल्ली ने कुत्ते को बताया कि जब उसके शावक खतरे में थे तो उसे कैसा लगा।