(Image-ANI)
(Image-ANI)

    Loading

    नई दिल्ली: यूं ही स्त्री को आदिशक्ति नहीं कहा जाता, जी हां भगवान ने संसार में महिला एक ऐसा व्यक्तित्व बनाया है जो एक ही समय पर कई तरह की जिम्मेदारियां निभा सकती है। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसी ही महिला की प्रेरणादायक और दिल छू लेने वाली कहानी तस्वीरों के जरिए  वायरल हो रही है। दरअसल ओडिशा में मयूरभंज जिले में एक महिला सफाईकर्मी का बच्चे को पीठ पर बांधकर सफाई करने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। 

    आपको बता दें कि इस महिला का नाम लक्ष्मी मुखी है अपनी पीठ पर बंधे बच्चे के साथ रोजाना सड़क की सफाई करती हैं। महिला सफाईकर्मी की वीडियो वायरल होने के बाद बारीपाड़ा नगर पालिका के अध्यक्ष बादल मोहंती का कहना है कि वह बहुत अच्छा काम करती हैं। उनके घर में समस्या के चलते उनको बच्चे को लेकर काम पर आना पड़ रहा है। ऐसे में अब प्रशासन हर संभव लक्ष्मी मुखी की मदद करेगा। वायरल हो रही ये तस्वीरें आपका भी दिल छू लेगी। 

    इस मामले के बारे में मिली जानकारी के अनुसार, महिला की ड्यूटी सड़क की सफाई करने की लगी है। वह रोजाना छोटे से बच्चे को पीठ पर बांधकर सफाई करने काम पर जाती हैं। किसी ने महिला का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया, जिसके बाद इस महिला की बात ओडिशा प्रशासन तक पहुंची। 

     

    आप भी वायरल तस्वीरों को देखकर अंदाजा लगा सकते है कि बच्चा बहुत छोटा है। ऐसे में बच्चा बहुत छोटा होने की वजह से बताया जा रहा है कि बच्चा अपनी मां के बिना घर पर नहीं रह सकता। वह मां के बिना रोता है। ऐसे में महिला को बच्चे को साथ में ले जाना पड़ता है। सफाई करने के लिए महिला अपने बच्चे को कमर पर बांध देती है फिर सफाई काम करती है। यह तस्वीर एक सशक्त महिला के दर्शन करा रही है, महिला शक्ति को नमन।