Bride
File Photo

    Loading

    छिंदवाड़ा: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के छिंदवाड़ा (Chhindwara News) से एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जिसे जानकर सबको काफी हैरानी हो रही है। दरअसल, छिंदवाड़ा स्थित देहात थाना क्षेत्र के काराबोह में एक परिवार में शादी (Wedding) थी। जहां परिजन की शादी की खुशियां महज़ कुछ घंटों के बाद मायूसी में बदल गई जब देर सुबह तक बारात दुल्हन के घर नहीं पहुंची। 

    परिवार, रिश्तेदार और परिजन शादी की रस्में करके और उपहार देकर अपने-अपने घर लौट गए, लेकिन बारात ही दुल्हन के घर नहीं आई। दुल्हन पूरी रात सज-धज कर अपने दूल्हे के इंतज़ार में बैठी रही, लेकिन बारात का कुछ अता-पता ही नहीं चला। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, बीते रविवार को काराबोह निवासी युवती की शादी सोनू के साथ होनी थी। लड़का छिंदवाड़ा के छिंदा स्थित खैरीचेतू का रहने वाला है। युवक मध्य प्रदेश पुलिस (Madhya Pradesh Police) में पदस्थ है। 

    पुलिस ने बताया कि, दोनों परिवार की रजामंदी और युवक-युवती की सहमति के बाद शादी तय हुई थी। शादी के पहले वाली सारी रस्में और तैयारियों हो चुकी थी। फिर रविवार की रात में बारात आनी थी और दुल्हन के परिवार वाले बड़े उल्लास के साथ बारात के आगमन का इंतजार कर रहे थे। रिश्तेदार और अन्य आमंत्रित लोग उपहार देकर भोजन करके शादी लगने की प्रतीक्षा कर रहे थे। लेकिन, घड़ी के कांटे आगे बढ़ते रहे, समय बीतता गया, लेकिन रविवार की रात में बारात लेकर आने वाला दूल्हा अगली सुबह तक भी नहीं पहुंचा। 

    जिसके बाद शादी की सारी खुशियां मायूसी में बदल गई और दुल्हन की अरमान चूर-चूर हो गए। पीड़ित परिवार के सदस्य और रिश्तेदार जब देहात पुलिस थाना पहुंचे और पूरे मामले की लिखित शिकायत दी। सूचना मिलने के बाद मौके पर सीएसपी संतोष डेहरिया पहुंचे। जिसके बाद पीड़ित पक्ष ने पुलिस अधिकारी से न्याय की मांग की। ऐसा बताया जा रहा है कि, दूल्हे का बैतूल में पहले से ही किसी युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था। जिसके चलते वह बारात लेकर नहीं दुल्हन के घर नहीं आया।