(Image-ANI)
(Image-ANI)

    Loading

    नई दिल्ली: देश में अक्सर धार्मिक समुदायों के बीच  में दंगे होते है, जिससे हर कोई परेशान है, वही कभी-कभी धार्मिक विवाद के बीच एक ऐसी घटना हो जाती है जिससे पता चलता है कि सद्भाव का वास्तव में क्या मतलब है। ऐसा ही एक वाकया इस बार चेन्नई में हुआ है। चेन्नई के एक मुस्लिम दंपति सुबीना बानो और अब्दुल गनी ने तिरुमाला तिरुपति मंदिर को एक करोड़ रुपये का दान दिया। दान में नवनिर्मित पद्मावती रेस्ट हाउस के लिए 87 लाख रुपये के फर्नीचर और बर्तन और एसवी अन्ना प्रसादम ट्रस्ट के लिए 15 लाख रुपये का डिमांड ड्राफ्ट शामिल है। अब इस पुरे घटना की तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। 

    मुस्लिम परिवार ने मंदिर में किया दान 

    आपको बता दें कि इस मुस्लिम दंपति ने हाल ही में तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (TTD) को यह दान दिया। इस जोड़े की अपने परिवार के साथ एक तस्वीर इस समय सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसकी कई लोगों ने प्रशंसा की है, हर तरह मुस्लिम परिवार के इस कदम की चर्चा हो रही है। जहां हिन्दू मुस्लिम देश में चल रहे कई मुद्दों को लेकर आपस में भीड़ जाते है वही ये खबर लोगों को सुकून दे रही है।  

    महामारी के दौरान भी किया था दान 

    दरअसल यह पहली बार नहीं है जब अब्दुल गनी ने मंदिर को दान दिया है। 2020 में उन्होंने कोरोना महामारी के दौरान मंदिर परिसर में कीटाणुनाशक स्प्रे करने के लिए एक बहुउद्देशीय ट्रैक्टर-माउंटेड स्प्रेयर दान किया। इससे पहले उन्होंने सब्जियों के परिवहन के लिए मंदिर को 35 लाख रुपये का रेफ्रिजरेटर ट्रक दान में दिया था।

    कपड़ों की हो रही चर्चा 

    इतना ही नहीं बल्कि तिरुमाला में तिरुपति देवस्थानम के दर्शन के दौरान सुबीना बानो और अब्दुल गनी का पूरा परिवार पारंपरिक पोशाक में देखा गया। एएनआई द्वारा शेयर की गई इस फोटो पर कई लोगों ने परिवार के पहनावे की तारीफ भी की है। वास्तव में यह बहुत प्रशंसनीय बात है कि मंदिर में आते वक्त वे हिंदू पोशाख में दिखाई दिए जिसे लोग बहुत पसंद कर रहे है।

     

    एक दिन में 5 करोड़ से अधिक का दान

    इस बीच, लगभग 67,276 भक्तों ने सोमवार को तिरुमाला मंदिर में भगवान वेंकटेश्वर की पूजा-अर्चना की। मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह तक 12 घंटे तक श्रद्धालुओं ने मंदिर में कतार में खड़े रहे। इस एक दिन में मंदिर को दान से 5 करोड़ से अधिक का दान मिला है। चेन्नई का वेंकटेश्वर मंदिर भारत के सबसे अमीर मंदिरों की सूची में एक प्रमुख मंदिर है। कई भक्त स्वेच्छा से इस मंदिर को बड़ा दान देते हैं। फ़िलहाल यह खबर काफी चर्चा में है।