इस देश के आकाश में रहस्यमय बादल छाया, अद्भुत नजारे को देख कई लोग घबराए- देखें विचित्र विडियो

    नई दिल्ली: कुदरत का करिश्मा भी बेहद नायब होता है। जिसे देखकर हम भी दंग रह जाते है। जी हां अर्जेंटीना (Argentina) में आसमान में बादल कुछ इस कदर छाये हुए है मानों किसीने बहुत ही खबसूरत पेंटिंग बना दी हो। इस अद्भुत नजारे को देखकर वहां मौजूद लोग हैरान है। दरअसल इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। इस वायरल हो रहे वीडियो में दिखाया गया है कि आसमान में कुछ इस तरह बादल छाये हुए है मानों रुई के गोले आसमान में लटके हो। आइए जानते है पूरी खबर क्या है….. 

    मैमटस क्लाउड

    दरअसल आसमान में छाए इस अनोखे बादल को मैमटस बादल कहा जाता है। आपको बता दें कि ये अद्भुत बादल 13 नवंबर, 2021 को कासा ग्रांडे, कॉर्डोबा में नजर आए थे। बता दें कि मैमटस क्लाउड (Mammatus clouds) विशिष्ट बादलों की संरचनाओं को संदर्भित करता है जो किसी अन्य बादल के आधार से निकलने वाले प्रोट्रूशियंस या उभार के एक समूह द्वारा अलग किए जाते हैं।

    ये बादल आमतौर पर बड़े क्यूम्यलोनिम्बस बादलों के आधार पर बनते हैं और गरज के साथ जुड़े होते हैं। मेमेटस बादलों की उपस्थिति अक्सर भारी बारिश, बिजली और यहां तक कि ओलावृष्टि के आगमन का संकेत देती है।

    आसमान में अद्भुत नजारा 

    इस क्लिप को YouTube पर एक कैप्शन के साथ अपलोड किया गया था, जिसमें लिखा था, “शनिवार की देर दोपहर आसमान इन असामान्य बादलों से ढका हुआ था, जिससे हमें ऐसा लगा जैसे हम किसी मछली पालने वाले बाड़े में फंस गए हों, फिर बिजली, हवाओं और ओलों के साथ तेज तूफान आया। हम भाग्यशाली थे कि हम इस अजीब घटना को देखने के लिए वहां गए, जो मौसम के हेरफेर का एक उत्पाद हो सकता है।”

     

     

     

    सोशल मिडिया पर छाया वीडियो

    आपको बता दें कि यु ट्यूब पर इस वीडियो को अब तक 10 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है ,ऐसा मनमोहक नजारा देखकर लोग आश्चर्यचकित हैं. एक ने लिखा, “वे सबसे सुंदर बदल हैं जिन्हें मैंने कभी नहीं देखा है.” कुछ ने उन्हें “मार्शमैलो क्लाउड्स” कहा। एक यूजर ने मजाकिया अंदाज में लिखा, “रुको? तो आप मुझे बता रहे हैं कि यह रूई नहीं है।