Screengrab from Posted Video
Screengrab from Posted Video

    Loading

    नई दिल्ली: दुनियाभर से कई तरह के अजीबोगरीब वीडियो और फोटो वायरल (Weird Photo and Video) होते रहते हैं। जिन्हें देखकर उन पर यकीन करना काफी मुश्किल हो जाता है। कई बार विचित्र (Weird things around the world) ख़बरें भी सुनने या देखने मिलती है। इन दिनों कुछ ऐसी ही विचित्र मामला सामने आया है। आमतौर पर जानवरों के पूंछ होते हैं, लेकिन एक ऐसी घटना सामने आई है, जहां एक लड़के की पूंछ निकल आई है। 

    डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक, यह लड़का नेपाल (Nepal boy with tail) का है, जिसकी उम्र 16 साल है, जिसका नाम देशंत अधिकारी (Deshant Adhikari) है। यह लड़का दिखने में आम युवक ही लगता है, लेकिन उसकी पीठ देखकर आप हैरान रह जाएंगे। देशंत की पीठ के निचले भाग से पूंछ (70 centimeter hairy tail grow from boy’s body) निकली है, जिसकी लंबाई 70 सेंटीमीटर हो चुकी है। इस लड़के की ये पूंछ देखकर सब हैरान है। डॉक्टर्स भी देशंत की इस अजीब चीज़ को देखकर काफी दंग है। 

    देशंत की रीढ़ की हड्डी की सबसे निचली हड्डी यानी कॉकक्सिक्‍स (coccyx) से निकली इस पूंछ को देशंत के माता-पिता ने उनके पैदा होने के करीब 5 दिन बाद देखे थे। मिरर वेबसाइट की रिपोर्ट की मानें तो देशंत ने एक यूट्यूब वीडियो में बताया कि जब उन्हें अस्पताल से घर लेकर आया गया तब माता-पिता को पता चला कि उनके पीठ के निचले हिस्से पर पूंछ है। 

    इस चीज़ को लेकर देशंत ने कई डॉक्टर्स को दिखाया, लेकिन कोई भी इस चीज़ को समझ नहीं पाए। जिसके बाद उन्होंने पुरोहितों को दिखाया, तब पुरोहितों ने उन्होंने भगवान हनुमान का अवतार बता दिया। साथ ही उन्होंने पूंछ को काटने के लिए मना कर दिया। जिसके बाद अब देशंत की पूंछ 70 सेंटीमीटर तक हो चुकी है। पहले उन्हें अपनी पूंछ की जह से काफी शर्म आती थी, लेकिन अब वह इससे नहीं शर्माते।