इस महिला की खतरनाक बॉडी देख हॉलीवुड-बॉलीवुड के स्टार्स को आ जाएगा पसीना, यकीन न हो तो खुद ही देख लें

    Loading

    नीदरलैंड: दुनियाभर में ऐसे कई बॉडी बिल्डर (Body Builder) हैं, जिन्होंने अपनी शानदार बॉडी (Body) की वजह से लोगों को अपनी ओर आकर्षित किया है। लेकिन, आज हम जिस बॉडी बिल्डर के बारे में बात कर रहे हैं वह आज के समय में अपनी बॉडी के लिए काफी चर्चा में बनी हुई हैं। 

    यह नीदरलैंड की एक एथलीट (Netherland’ s Athlete) हैं, जो दुनिया में सबसे लंबी महिला बॉडी बिल्डर (Tallest female body builder in the world) होने का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर चुकी हैं। उनका नाम मारिया वेटेल (Maria Vettel) है, जो 5 फीट और 11.92 इंच की हैं। 

    मारिया वेटेल को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स (Guinness World Records) द्वारा दुनिया की सबसे लंबी महिला बॉडी बिल्डर घोषित किया गया है। वह 41 साल की हैं। मारिया वेटेल ने कहा कि उनके दोस्त ओलिवियर रिक्टर्स (Olivier Richters) ने उन्हें गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए आवेदन करने का सुझाव दिया था। 

    बता दें कि उनके दोस्त रिक्टर्स को गिनीज बुक ने दुनिया के सबसे लंबे पुरुष बॉडी बिल्डर के रूप में सत्यापित किया था। वेटेल ने कहा कि उसने 19 साल की उम्र में बॉडी बिल्डिंग का काम शुरू कर दिया था। फिर साल 2005 के मार्च में प्रतिस्पर्धा में हिस्सा लेना शुरू किया था। 

    मारिया वेटेल ने कहा कि प्रतिस्पर्धा उनके लिए एक चुनौती थी, क्योंकि आयोजकों को उसकी ऊंचाई के कारण उसे तय श्रेणियों में रखने में कठिनाई होती थी। वह गिनीज से आगे कहती हैं, “मैंने ऐसी प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया था जहां मेरे साथ ज्यादा लंबाई की वजह से कभी न्याय नहीं किया गया। 

    वेटेल ने कहा, वह अपने बॉडी बिल्डिंग करियर में विश्व रिकॉर्ड को “सबसे बड़ा ताज” मानती है। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स द्वारा मान्यता प्राप्त होना एक आश्चर्य था, लेकिन यह उन्हें काफी ख़ुशी भी मिली। लंबी महिला होना और बॉडी बिल्डर के रूप में काम मेरे लिए बेहद कठिन है।