कुत्ते के कान की लंबाई ने बनाया रिकॉर्ड, गिनीज बुक में दर्ज हुआ नाम

    अभी तक हमने इंसानों के काम और उनके नाम ही गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुए सुना करते थे। लेकिन, अब एक कुत्ते ने अपना नाम गिनीज बुक ने दर्ज कर लिया है। कुत्ते के लंबे कान की वजह से उसका नाम गिनीज बुक में दर्ज कर लिया है। ऑरेगॉन महिला का यह कुत्ता जिसके कान आम कुत्तों के कान से ज्यादा लंबे है, जिसकी लंबाई 12.38 इंच है। 

    गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड के अधिकारी ने कहा कि, तीन साल के लू कुत्ते को इसीलिए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में जगह दी गई क्यूंकि उसके कान की लंबाई आधिकारिक तौर पर जीवित कुत्तों में सबसे ज्यादा है।   

    इस कुत्ते की मालकिन महिला ने कहा कि, वह हमेशा से जानती थी कि लू के कान ‘असाधारण रूप से लंबे थे’, लेकिन कोरोना महामारी के दौरान उसने उन्हें मापने का फैसला किया।   

    एक पशु चिकित्सा कर्मी ऑलसेन ने बताया कि, ऐसे काले रंग के लू (कुत्ता) के सुंदर और लंबे कान होते हैं। कुछ दूसरों की तुलना में थोड़े लंबे होते हैं।  ऑलसेन ने कहा कि लू के विशेष रूप से कानों की लंबाई के वजह से उसके (कुत्ते) लिए कोई शारीरिक समस्या पैदा नहीं की है।  जब उसे कोई  देखता है तो उसके कानों को छूना चाहता है। किसी को भी केवल एक नज़र में उससे प्यार हो जाना स्वाभाविक है। 

    उन्होंने आगे कहा कि लू डॉग एक शो में भी एक प्रतियोगी  भी रहा है।  उसने अमेरिकन केनेल क्लब और रैली ओबेडियंस में खिताब अर्जित किया है।