दर्दनाक: पहली बार ससुराल जा रहा था लड़का, पतंग के मांझे में फंस गया गला, तुरंत हुई मौत

    Loading

    नई दिल्ली: जिंदगी में कब क्या हो जाएं कोई बता नहीं सकता। एक हादसा पूरी जिंदगी बदल देता है। पतंग के नुकसानदेह मांझे पर रोक लगाई है, पर फिर भी इसके कई हादसे सामने आते है। जी हां इन चाइनीज मांझे की वजह से कई लोग और जानवरों की मौत हो जाती है। ऐसा ही एक मामला उड़ीसा से सामने आया है। 

    पहली बार ससुराल जा रहा था युवक 

    दरअसल ओडिशा में एक युवक के  गले में मांझा फंस गया और उसकी मौत हो गई।आपको बता दें कि यह दर्दनाक घटना उड़ीसा के कटक जिले स्थित जगतपुर इलाके की है। कलिंगा टीवी की एक ऑनलाइन रिपोर्ट के मुताबिक, यहां का रहने वाला युवक बाइक से अपनी पत्नी के साथ पहली बार ससुराल जा रहा था। बता दें कि इस युवक का नाम जयंत सामल है। यह लड़का जैसे ही वहां स्थित पीरबाजार क्षेत्र से गुजर रहा था, अचानक वहां एक पतंग ऊपर से आ गया।

    दर्दनाक हादसा 

    रिपोर्ट के मुताबिक उस लड़के का गला पतंग के मांझे में बहुत बुरी तरह फंस गया था। बता दें कि मांझे की धार चाकू की तेज धार की तरह थी, जिससे उसका गला कट गया और तुरंत ही खून निकलने लगा। इसके बाद जयंत और उसकी पत्नी बाइक से गिर गए। आसपास के लोगों ने जब उसे देखा तो उनके होश उड़ गए। पहले तो किसी को समझ नहीं आया, फिर जब उसकी पत्नी ने बताया तो उसे तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया। आपको बता दें कि जयंत का गला बेहद बुरी तरह से कट गया था। 

    हाल ही में हुई थी शादी 

    जैसे ही जयंत को अस्पताल पहुंचाया उसी वक्त जयंत की हालत काफी गंभीर हो चुकी थी। अस्पताल के डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बताया जा रहा है कि जयंत की हाल ही में शादी हुई थी। वह अपनी पत्नी को लेकर अपने ससुराल जा रहा था। दोनों बाइक से थे और रास्ते में ही यह घटना घट गई। दोनों की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई हैं।

    रोक लगाने पर तोडा कानून 

    उधर इस घटना के इस पतंग के मांझे को बेचने वाले और इसका इस्तेमाल करने वाले के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। बता दें कि पतंग के इस मांझे पर ओडिशा उच्च न्यायालय द्वारा रोक लगाई जा चुकी है।

    इसके बावजूद भी कई इलाकों में यह मांझा धड़ल्ले से बिक रहा है। जहां प्रशासन इससे संबंधित कानून बनता है, लेकिन एक तरफ लोक इस सबको लेकर जागरूक नहीं है। अभी भी लोगों के यह एहसास नहीं है कि यह चाइनीज मांझा से किसी की जान भी जा सकती है।