File Photo
File Photo

    टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) से पहले पाकिस्तानी क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Board) काफी चर्चे में बनी हुई है। इसी बीच शनिवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने घोषणा की है कि शोएब मकसूद की जगह पाकिस्तान टीम में शोएब मलिक (Shoaib Malik) को शामिल किया गया है। जिसके बाद सोशल मीडिया (Social Media) पर पाकिस्तान बोर्ड को काफी ट्रोल (PBC troll) किया जा रहा है। लोग लगातार PCB के इस निर्णय का मज़ाक बना रहे हैं। सोशल मीडिया पर लोगों का गुस्सा साफ़ देखा जा रहा है।

    दरअसल, शोएब मलिक इस समय खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं, फिर भी टीम में उनको शामिल करने पार्ट लोग काफी चौंक उठे हैं। PCB के इस फैसले से उनके देशवासी भी काफी नाराज हैं। लोग सोशल मीडिया पर लगातार हैशटैग #ShoaibMalik और #T20WorldCup2021 के साथ अपने रिएक्शन और मजेदार मीम्स शेयर कर रहे हैं। अब इस बीच, पाकिस्तान के समा टीवी ने टीम में शोएब मलिक की वापसी पर तंज कसते हुए उन पर एक ट्रिब्यूट प्रोग्राम बनाया है, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

    Courtesy: Qadir Khawaja

    पाकिस्तानी चैनल ने जिस अंदाज में शोएब मलिक पर कार्यक्रम बनाया है, उसे देखने के बाद हर कोई अपनी हंसी रोक पाने में असमर्थ है। यह प्रोग्राम शनिवार शाम को चैनल पर ऑन एयर हुआ था। जिसके बाद सोशल मीडिया पर यह काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एंकर कह रहा है, ‘यह शख्स जिसने क्रिकेट की दुनिया में 4 दशक देखे हैं। दुनिया बदल गई है, लेकिन एक शख्स है, जो नहीं बदला…वो हैं शोएब मलिक।’ इसके बाद चैनल ने शोएब मलिक पर चुटकी लेते हुए कई मजेदार चीजों से उनकी तुलना की गई है। 

    पाकिस्तानी चैनल ने अपने व्यंग्यात्मक रिपोर्ट में बताया कि कैसे परवेज मुशर्रफ के शासन से इमरान खान का शासन आ गया, कैसे मोबाइल फोन एंड्रॉयड में तब्दील हो गया, लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट टीम में एक शख्स जो नहीं बदला है, वह हैं शोएब मलिक। पाकिस्तान का 39 साल का ये क्रिकेटर 1999 से खेल ही रहा है। आपको बता दें कि कुछ समय पहले PCB अध्यक्ष रमीज राजा ने खुलासा किया है कि एक इन्वेस्टर ने वादा किया है कि अगर पाकिस्तान ने भारत को टी-20 वर्ल्ड कप में हरा दिया तो वो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को ब्लैंक चेक देने को तैयार है।