पाकिस्तानी महिला ने व्हाट्सऐप पर लिखा कुछ ‘ऐसा’, अदालत ने सुनाई मौत की सजा

    Loading

    नई दिल्ली: जहां तक हम सब जानते है कोई बड़े जुर्म पर ही कोर्ट दोषी को मौत की सजा सुनाता है। हाल ही में पाकिस्तान (Pakistan) से एक ऐसा ही मामला सामने आया है। बता दें की यहां एक महिला को ईशनिंदा (ईश्वर की निंदा) (Blasphemy) के मामले में फांसी की सजा सुनाई गई है। आपको बता दें कि महिला पर आरोप है कि उसने व्हाट्सऐप (WhatsApp) पर पैंगबर मोहम्मद के खिलाफ अपशब्द का इस्तेमाल किया है। इसके बाद इस मामले पर क़ानूनी कारवाही हुई और उस दोषी महिला को मौत की सजा सूना दी। 

    चर्चा का विषय 

    दरसअल ये मामला थोड़ा पुराना है, लेकिन हाल ही में कोर्ट ने इस पर अपना फैसला सुनाया है इस वजह से ये मामला फिरसे चर्चा का विषय बन गया है। बता दें कि महिला को वहां की एक कोर्ट ने मौत की सजा सुनाई है। इस घटना के बाद पाकिस्तान में ईशनिंदा का मामला फिरसे चर्चा में आ गया है।

    इस्लाम का अपमान 

    बता दें कि यह घटना पाकिस्तान के की रावलपिंडी कोर्ट से जुड़ी है। डॉन की एक रिपोर्ट के मुताबिक कोर्ट ने शिकायतकर्ता फारूक हसनात की शिकायत पर बुधवार को यह फैसला सुनाया है। आरोपी महिला का नाम अनिका अतीक है और उस पर तीन आरोप सिद्ध पाए गए हैं। बताया गया कि महिला ने पैंगबर मोहम्मद साहब की अवमानना, इस्लाम का अपमान और साइबर कानूनों का उल्लंघन किया है। इसके तहत दोषी महिला को कोर्ट ने सजा सुनाई है। 

    जानें क्या था मामला 

    दरअसल ये मामला 2020 का है, तब इस महिला ने अपने एक दोस्त फारूक को ग़ुस्से में व्हाट्सऐप पर ईशनिंदा से भरे मैसेज भेज दिए थे। इसके बाद फारूक ने अनिका को मैसेज डिलीट करने और माफी मांगने को कहा, लेकिन उसने मना कर दिया। इसके बाद फारूक ने अनिका के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी। शुरुआती जांच के बाद पुलिस ने अनिका के खिलाफ केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया था।

    कोर्ट ने सुनाई मौत की सजा 

    इसके बाद हुआ ये कि यह मामला रावलपिंडी कोर्ट पहुंच गया और फिर कोर्ट ने बुधवार को महिला को मौत की सजा सुना दी। रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र है कि फारूक ने अनिका अतीक के खिलाफ 2020 में ही शिकायत दर्ज कराई थी। अनिका और फारूक पहले दोस्त हुआ करते थे। लेकिन किसी बात पर उनका झगड़ा हो गया था। किसी की संवेदनाओं को ढेंस पहुंचे ऐसा काम कभी न करें।