अजीबोगरीब: 30 साल तक महिला ने नहीं काटें बाल, जानें हैरान कर देने वाली वजह

    Loading

    नई दिल्ली: दुनिया में कई सारी घटनाएं ऐसी होती है, जो हमें अचंभित कर देती है। जी हां आज हम आपको एक ऐसे ही घटना के  बारे में बताने जा रहे है, जो बेहद ही अजीब है। दरअसल आज हम आपको एक खूबसूरत महिला (Alona Kravchenko)  बताने जा जरे है। इस खूबसूरत महिला ने 30 सालों से अपना हेयर कट नहीं करवाया है। अब उनके बाल इतने लंबे हो गए है की इसके आगे इंसान की भी हाइट छोटी लगेगी। 

    इतने लंबे है बाल Weird

    आपको बता दें कि इस खूबसूरत महिला अलोना क्रावचेंको (Alona Kravchenko) के बालों की लंबाई 6.5 फीट है। इनके बाल इतने लंबे (Alona Kravchenko Hair Length) हैं कि बालों से इनका पूरा शरीर ढक जाता है। अलोना (Alona Kravchenko Instagram) के बाल बहुत ही खूबसूरत और सुनहरे हैं। इनके बालों को देखकर आपको लगेगा कि ये कोई राजकुमारी है।

     जानें कौन है ये महिला 

    दरअसल ये सुंदर महिला अलोना क्रावचेंको 35 साल की एक बिजनेसवुमन हैं और वह यूक्रेन की रहिवासी हैं। उनकी तस्वीरें इंटरनेट पर आए दिन धूम मचाती रहती हैं। इनकी ये खूबसूरत तस्वीरें सोशल मिडिया की दुनिया में जमकर वायरल होती है। वह इंस्टाग्राम पर अपनी कई सारी तस्वीरें और वीडियो शेयर करती रहती हैं। अलोना यूक्रेन के ओडेसा में एक आलीशान जिंदगी जीती हैं। 

    इस वजह से नहीं काटे बाल 

    उनके लंबे बालों के बारे में बात करते हुए अलोना बताती हैं कि उनकी मां ने एक बार उनसे कहा था कि कभी भी महिलाओं को बाल नहीं कटवाने चाहिए और अपने बाल लंबे रखने की कोशिश करनी चाहिए। जब उनकी मां ने यह बात कही थी, तब अलोना की उम्र पांच साल थी। इसके बाद से ही वह अपने बालों की देखभाल करती हैं।  इतना ही नहीं आज वो अपनी सुंदर बालों की वजह से चर्चा में बनी हुई है। 

    इस तरह रखती है बालों का ख्याल 

    अलोना के खूबसूरत बाल इतने लंबे होने के पीछे कई राज है। जी हां अलोना के बाल यूं ही इतने खूबसूरत और लंबे नहीं हैं। इसके लिए वह पिछले तीन दशक से कड़ी मेहनत कर रही हैं।

    अपने बालों को लंबा बनाए रखने के लिए वह काफी सख्त दिनचर्या का पालन करती हैं। अलोना का कहना है कि उनके बाल एकदम बर्बाद न हो जाएं, इसलिए कभी-कभार ट्रिमिंग करती हैं। वह सात दिनों में मात्र एक बार बाल धोती हैं। उन्हें अपने बाल धोने में 30 मिनट लगते हैं। इन्हें टूटने से बचाने के लिए वह कभी भी गीले बालों में कंघी नहीं करतीं।  बालों को संजोये रखती है अलोना। 

    आया था ये ऑफर 

    आपको बता दें कि अलोना ने इंस्टाग्राम पर अपनी कई तस्वीरें डाली हुई हैं। इन तस्वीरों में आप देखेंगे कि अलोना के बाल आश्चर्यजनक रूप से उनकी खुद की हाइट से भी ज्यादा हैं। उन्होंने खुलासा किया कि उनके बाल काटने के लिए कई बार उन्हें हजारों डॉलर की पेशकश की जा चुकी है, लेकिन वह किसी भी कीमत में अपने बाल नहीं कटवाएगीं।