(प्रतीकात्मक तस्वीर)
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

    Loading

    नई दिल्ली: वैसे तो कार, पैसा या फिर किसकी की कींमती वस्तुओं को चोर ने चोरा यह बात तो आपने अक्सर सुनी होगी, लेकिन क्या आपने कभी सुना है की कोई शख्स रेनकोट भी चोर सकता है? वो भी सालों से। वैसे तो दुनिया में लोगों के अलग-अलग शौक होते हैं। इनमें से कई लोगों को चीजें इकट्ठा करने का शौक होता है। वास्तव में लोग अपनी पसंद की चीजें या तो खरीदकर या परिचितों से उधार लेकर जमा करते हैं; लेकिन जापान में एक शख्स ने चोरी कर एक खास चीज इकट्ठी कर ली है। फिलहाल जापान में एक शख्स खास चर्चा में है। आइए जानते है पूरी खबर… 

    अजीबोगरीब शौक 

    आपको बता दें कि एक दिन इस व्यक्ति को पुरुषों के नहीं बल्कि महिलाओं के रेनकोट इकट्ठा करने का विचार आया। इसके लिए उन्होंने जो तरीका निकाला वह काफी हैरान करने वाला है। यह शख्स महिलाओं के रेनकोट चुरा रहा था। पुलिस इस शख्स की 10 साल से तलाश कर रही थी। आखिरकार पुलिस इस शख्स को गिरफ्तार करने में कामयाब हो गई है, जी हां अब यह चोर पुलिस के हिरासत में है। 

    13 सालों से रेनकोट की चोरी 

    वेबसाइट `ऑडिट सेंट्रल’ की एक रिपोर्ट के अनुसार, 51 वर्षीय योशिदो योदा को हाल ही में जापान के ओसाका से पुलिस ने गिरफ्तार किया था। योशिदा पिछले 13 सालों से महिलाओं के रेनकोट चुरा रही है और इसी अपराध में पुलिस ने उसे गिरफ्तार भी किया है। वह छुप-छुप कर अपराध करता था और 10 साल से पुलिस उसकी तलाश कर रही थी। गिरफ्तारी तक पुलिस ने उसका नाम ‘रेनकोट मैन’ रखा था।

    वह 2009 से रेनकोट चुरा रहा था

    जापानी मीडिया में आई खबरों के मुताबिक योशिदो घर-घर जाकर अखबार के वितरक के तौर पर काम कर रहा था। एक दिन अचानक उसने कप्पा इकट्ठा करने का सोचा। कप्पा एक प्रकार का जापानी कपड़ा है जिसे प्लास्टिक से बनाया जाता है और कपड़ों के ऊपर पहना जाता है ताकि कपड़ों को गीला होने से बचाया जा सके। पुलिस के मुताबिक, योशिदो 2009 से रेनकोट चुरा रहा था। घर की तलाशी ली गई तो पुलिस ने घर से 360 रेनकोट जब्त किए। इनमें से करीब 320 रेनकोट पिछले 10 साल में चोरी हो गए।

    चोरी की बताई यह वजह 

    पुलिस ने योशिदो के चोरी करने के तरीके के बारे में भी बताया। पुलिस ने कहा, ‘योशिदो अक्सर उन महिलाओं का पीछा करता था जो साइकिल चला रही थीं या साइकिल या बाइक की तलाश में थीं जिनका इस्तेमाल महिलाएं करती थीं। फिर वह उसमें पड़ी वस्तुओं पर नजर रखता था। अगर उसे उसमें रेनकोट दिखाई देता तो वह उसे चुरा लेता।” जब पुलिस ने उससे पूछा कि वह रेनकोट क्यों चुराएगा, तो उसने कहा, ‘जैसे अन्य पुरुष महिलाओं को अंडरगारमेंट्स में देखकर आकर्षित होते हैं, वैसे ही मैं चोरी करता था। उन्हें इसलिए क्योंकि मैं महिलाओं को रेनकोट पहने देखना पसंद करता हूं।” पुलिस के मुताबिक योशिदो अब तक छह लाख रुपये से ज्यादा कीमत के रेनकोट चुरा चुका है।