अजीबोगरीब: बैग में निकला शेर का कटा हुआ सिर, वजह जानकार उड़ जाएंगे होश

    Loading

    नई दिल्ली: जानवर पालतू हो या जंगली वह प्रकृति का एक महत्वपूर्ण अंग है। लेकिन जानवर से जुड़े कई बार ऐसी खबरें सुनने मिलती है, जिसकी वजह से रूह कांप उठती है। जी हां लोग अपने फायदे के चक्कर में किसी भी जीव की जान ले सकते है। ऐसी ही एक खबर आज हम आपको बताने जा रहे है, जिसे जानकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे। आइए जानते है क्या है पूरी खबर… 

    इस वजह से काटा शेर का सिर 

    काला जादू यह ऐसा होता है कि लोग इसके चक्कर में कुछ भी कर जाते। कभी कुछ अतरंगी कर जाते है, या कभी किसी जानवर की बली ले लेते है, कभी कभार कुछ ऐसा कर जाते है,जिस पर हम विश्वास नहीं कर सकते है। साऊथ आफ्रिका (South Africa) से एक ऐसी ही खबर सामने आयी है, जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे। दरअसल, दक्षिण अफ्रीका की पुलिस को एक कपल के बैग में शेर का कटा हुआ सिर (Lion Head Found) मिला है। इस ख़बर से इंटरनेट की दुनिया में कोहराम मच गया है। लोग इस खबर पर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। सभी लोग इसे देख दंग है। 

    सिर का दवा बनाने के लिए उपयोग

    काले जादू के चक्कर में लोग कुछ भी कर सकते है इसका यह और एक उदाहरण है। द सन की खबर के मुताबिक, दक्षिण अफ्रीका में एक कपल के बैग में शेर का सिर निकला है। आपको बता दें कि इस सिर से तांत्रिक काले जादू की दवा बनाने वाली थी। शेर के कटे सिर के बदले तांत्रिक कपल को 18 लाख देने वाला था। अंधविश्वास के कारण शेर के सिर को काट दिया गया है। पुलिस इन दोनों आरोपियों को  National Environmental Management Biodiversity Act 2004 के तहत अरेस्ट किया। 

    पुलिस ने किया गिरफ्तार 

    ख़बर के मुताबिक, बता दें की कपल की पहचान की गई है ये 59 साल के जोसफ मोड़ीमे और 54 साल की एमिली मशाबा के तौर पर हुई। दोनों अपने साथ बैग में शेर का कटा सिर लेकर जा रहे थे। तभी दोनों को पुलिस ने पकड़ लिया और यह मामला सभी के सामने आ गया। भला विकृत मानसिकता के चलते लोग कितनी शर्मसार हरकत कर सकते है यह इस खबर से पता चला।