कार के अंदर बैठे थे लोग, फिर गुस्साए हाथी ने जो किया… देखें- वीडियो

    Loading

    नई दिल्ली: रोजाना सोशल मीडिया पर जानवरों से जुड़े कई सारे वीडियो आते रहते है। कुछ वीडियो बेहद क्यूट होते है तो कुछ बेहद खास होते है। लेकिन आज हम जिस वीडियो के बारे में आपको बताने जा रहे है वह फनी नहीं बल्कि डरावना है। जी हां दरअसल गुस्साए गजराज ने जो किया वह दिल दहला देने वाला था। आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो बेहद तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें गुस्साए हाथी को 4 लोगों के परिवार के साथ एक एसयूवी कार पर हमला करते देखा जा सकता है। इस वीडियो को देख आपकी भी रूह कांप जायेगी। 

    हाथी ने किया हमला 

    न्यूजफ्लैश की रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना दक्षिण अफ्रीका के iSimangaliso Wetland Park में हुई थी, दरअसल यहां एक हाथी ने दो बच्चों और उनके माता-पिता के परिवार पर हमला किया। बता दें कि रोंगटे खड़े कर देने वाले इस वीडियो को उनके ठीक पीछे खड़ी दूसरी कार में बैठे लोगों ने रिकॉर्ड किया। ड्राइवर ने भी हॉर्न बजाकर हाथी को डराने की कोशिश की लेकिन हाथी किसी की बात सुनने को तैयार नहीं। 

    गुस्साए हाथी ने कार को पलटाया

    बता दें कि दिल दहला देने वाली इस वीडियो की क्लिप मात्र 21-सेकंड की है, इसमें देखा जा सकता है कि गुस्साए हाथी ने सफेद फोर्ड एसयूवी को पलटाया और फिर उसे सड़क से हटाते हुए घास-फूस वाले मैदान तक ले गया। हाथी इतना जिद्दी था कि वो वहां से तब तक नहीं निकला जब तक कि उसने कार को पलट नहीं लिया।

    परिवार को बचने के लिए पहुंचे रेंजर

    डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, परिवार को इस भयानक घटना से बचाने के लिए कुछ रेंजर वहां पहुंचे। उन्हें घटनास्थल पर मौजूद पीछे वाली कार से कॉल करके बुलाया गया था जिन्होंने घटना को रिकॉर्ड किया था। आपको बता दें कि वीडियो को ज़ुलुलैंड ऑब्जर्वर नाम के एक यूट्यूब चैनल पर 16 जनवरी को अपलोड किया गया। इस घटना का वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है बता दें कि इस वीडियो की क्लिप को चैनल पर 60 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है।

     

    ऐसे बाल-बाल बचा परिवार

    इस भयानक घटना की दास्तान सुनकर आप भी दंग हो गए न। परिवार को बचाने वाले एक रेंजर ने कहा, ‘जो कुछ हुआ उससे वे पूरी तरह से डर गए और बेहद आहत थे और उन्हें डर था कि हाथी वापस आकर उन पर फिर से हमला कर देगा। यह सभी के लिए बहुत सौभाग्य की बात है कि हाथी ने अपने दांतों से कार के किनारे को नहीं छेद किया क्योंकि वह कार में जहां बैठे थे, वहां किसी की भी मौत हो सकती थी।’

    उन्होंने कहा, ‘इस घटना से परिवार बहुत हिल गया था और थोड़ा आहत था, लेकिन मुझे लगता है कि उन्हें हाथी रिजर्व की तरफ फिर से ड्राइव करने में कुछ समय लगेगा।’ इस बीच, iSimangaliso Wetland Park के अधिकारियों ने इस बात के लिए जांच शुरू की कि हाथी इतना हिंसक क्यों हुआ था। अब इस विषय पर जांच शुरू हुई है।