महज 80 रूपये में 6 बहनों से भाई बंधवाएगा राखी, बजट की लिस्ट देख रह जायेंगे दंग

    Loading

    मुंबई : रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) का त्यौहार नजदीक आते ही लोगों ने अपनी-अपनी तैयारियां शुरु कर दी। जहां बहने राखी के इस खास मौके पर कपड़ों से लेकर राखी की शॉपिंग शुरू कर दी है। तो वहीं भाइयों (Brother) ने भी अपने बजट का कैलक्यूशन करना शुरू कर कर दिया है। सोशल मीडिया पर एक युवक द्वारा तैयार किया गया बजट का एक चिट  इस वक्त सुर्खियों में बना हुआ है। हैरानी कि बात तो यह है कि युवक ने कुल 6 बहनों को मात्र 80 रुपए में निपटा दिया है।  

    गौरतलब है कि ऐसा माना जाता है कि राखी (Rakhi) कभी भी खाली हाथ नहीं बंधवानी चाहिए। इसलिए राखी बांधने के बाद भाई अपनी बहनों को गिफ्ट के तौर कुछ चीजें जरूर देते हैं। जिसके तहत युवक ने अपना बजट लिस्ट (Budget List) बनाया है। वायरल हो रहा ये बजट लिस्ट be_harami नामके एक इंस्टाग्राम यूजर ने शेयर किया है। इस लिस्ट में आप देख सकते हैं कि सबसे पहले उसने लिखा है ‘राखी का खर्चा।’ उसके बाद युवक ने सबसे पहला नाम बुआ की बेटी लिखा जिसको वो 11 रुपये कैश देगा। फिर बगल वाली आंटी की बेटी के लिए 10 रुपये वाली एक पीस डेरी मिल्क।  

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Be Harami (BH) (@be_harami)

    उसके बाद स्कूल की बहन को उसने सबसे ज्यादा कैश देने के लिए लिखा है। जिसको वो 21 रुपये कैश देगा और ट्यूशन की बहन 11 रुपये कैश के साथ 5 रुपये वाली डेरी मिल्क भी देगा। साथ ही वह एक्स्ट्रा खर्च के लिए भी पहले से ही तैयार है।  उसने 5 रुपये वाले चार पर्क की चॉकलेट भी रखी है। अगर कोई एक्सट्रा बहन आ गई तो उसे देगा। पूरा बजट बनाने के बाद उसने सबसे आखिर में अपनी बहन का नाम लिखा जिसको वो एक-एक रुपये वाली एक्लेयर्स की दो टॉफी देगा। बता दें, यह बजट लिस्ट इस वक्त सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। जिसको इंस्टाग्राम पर अब तक 83 हजार से भी ज्यादा लोगों द्वारा पसंद किया जा चुका है।