(Image-Twitter)
(Image-Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली: कभी कबार एक सामान्य इंसान बड़े- बड़े कारनामे कर देता है, जिसके चलते बड़े- बड़े हादसे टल जाते है। ऐसा ही एक महिला ने किया है, इस महिला के सुजबुझ से न केवल एक रेल हादसा टाला है बल्कि 150 जिंदगियां भी मौत के घाट उरने से बच गई है। जी हां हाल ही में एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है जिसे देख हर कोई महिला के बहादुरी भरे काम की सरहाना कर रहा है। आइए जानते है आखिर क्या है पूरा मामला.. 

    दरअसल हुआ ये कि जिस रास्ते से ये महिला गुजर रही थी वहां ट्रेन की पटरी टूटी थी, जैसे ही इस बात का पता चला तो बिना देर किए हुए इस महिला ने अपनी लाल साड़ी को ट्रेक के बीच में लकड़ी की मदद से खड़ी कर दी। अपनी सूझबूझ से इस महिला ने एक बड़ी ट्रेन दुर्घटना होने से पहले ही रोक दिया।  सोशल मीडिया पर लोग इन्हें  इस नेक काम के लिए बहुत सरहाना कर रहे है और बधाइयां भी दे रहे है। 

    ट्विटर पर पोस्ट की गई इन तस्वीरों में देखा जा सकता है कि इस महिला ने कैसे अपनी सूझबूझ से लोगों की जान बचाई। बता दें कि इस महिला की जानकारी सचिन कौशिक ने अपने ट्विटर पोस्ट के जरिए जानकारी दी।  इस बहादुर महिला का नाम ओमवती है। सचिन कौशिक ने इस महिला के बारे में जानकारी देते हुए एक कैप्शन भी साझा किया है। 

     

    इस कैप्शन में उन्होंने लिखा है-  ‘श्रीमती ओमवती। सुबह खेत पर काम करने जा रही थीं। ट्रैक पार करते समय अचानक टूटी पटरी पर नजर पड़ गई।  ट्रेन आने वाली थी, इन्होंने समझदारी दिखाते हुए अपनी लाल रंग की साड़ी को लकड़ियों की मदद से ट्रैक पर खड़ा कर दिया। ट्रेन रोकी गई, पटरी ठीक हुई तब 30 मिनट बाद ट्रेन रवाना हुई।’