(Image-Instagram)
(Image-Instagram)

    Loading

    नई दिल्ली: कहते है न हिम्मत से बढ़कर इंसान के लिए कुछ नहीं होता, हिम्मत और हौसले के बदलौत इंसान हारी हुई बाज़ी भी जीत जाता है। जी हां जिंदगी के इस सफर में डरने से नहीं बल्कि हौसले से चलना होगा तभी मंजिल मिल सकती है। इन दिनों ऐसा ही हौसले से भरा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख हम भी उससे एक अच्छी सिख ले सकते है।

    चीता के सामने बेखौफ घास कहते रहा हिरण 

    आपको बता दें कि इस वीडियो में चीता हिरण का शिकार करने जाता है, लेकिन हिरण बिना डरे उसके सामने खड़े होकर आराम से घास खाता है। यह देखने में बहुत ही अजीब है, जहां चीते जैसे खतरनाक जानवर को देख कर लोग हो या जानवर दर के मारे भाग जाते है वही हिरन का वहां डटे रहना और घास खाना वाकई में बहुत हिम्मत वाला काम है। 

    नहीं देखा होगा ऐसा वीडियो 

    दरअसल इस वीडियो को ट्विटर पर भारतीय वन सेवा के एक अधिकारी ने शेयर किया। हालांकि वीडियो विदेश के किसी एनिमल सेंचुरी का लग रहा है। वीडियो में पीछे से हंसने की भी आवाज आ रही है। हिरण की हरकत पर वीडियो बनाने वाले की भी हंसी छूट गई। वीडियो में सुनाई दे रहा है कि वीडियो बनाने वाले ने हिरण को भागने की सलाह दी। यहां तक की उसे समझाया भी कि ये सामने खड़ा जानवर उसे खाने के लिए आया है। लेकिन फिर भी हिरण आराम से वहां खड़ा घास खाता रहा।

     

    चीता का शिकार गया खाली 

    इस वीडियो में देख सकते है कि एक हिरण घास खा रहा है। उसके सामने से एक चीता उसका शिकार करने आता है लेकिन फिर भी कुछ नहीं कर पाता। इसका कारण है कि दोनों के बीच में तारों की एक दीवार होती है। तारों के दीवार के पीछे से चीता हिरण तक पहुंचने की कोशिश भी करता है लेकिन असफल रहता है। वहीं हिरण दूसरी तरफ बिना किसी चिंता के आराम से घास खाता दिख रहा है जैसे उसे पता हो कि चीता बाड़ के पीछे है और ऐसे उसका कुछ नहीं बिगाड़ सकता।