White Catfish
Photo Credit- Facebook/TWRA

    Loading

    नई दिल्ली : बच्चों को अक्सर कलरफुल चीजें (Colorful Things) बहुत पसंद होती हैं और अगर वो अपनी छोटी उम्र में कुछ ऐसा कर गुजरते है। जिसकी किसी को उम्मीद भी ना हो तो उनकी खुशी का तो ठिकाना ही नहीं होता। हाल ही में एक 15 के बच्चे द्वारा पकड़ी गई एक सफेद कैटफिश (White Catfish) इस वक्त सोशल मीडिया (Social Media) पर खूब सुर्खियां बटोर रही है। जिसे पकड़ पाना लगभग ना के बराबर है।  

    दरअसल, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर ‘टेनेसी वाइल्डलाइफ रिसोर्सेज एजेंसी’ (TWRA) द्वारा एक 15 साल के बच्चे की फोटो को शेयर किया गया है। जिसने अपने हाथों में एक रेअर वाइट कैटफिश पकड़ा हुआ है। जो देखने में बेहद खूबसूरत है। बता दें, इस मछली को ब्लू कैटफिश के नाम से भी जाना जाता है और ये  मछली आसानी से किसी के हाथ नहीं आती। 

    कैसे पकड़ी बच्चे ने यह मछली?

    TWRA के मुताबिक इस बच्चे का नाम एडवर्ड्स तारुमियांज (Edwards Tarumianz) है। जो 28 जून को सीनिक सिटी फिशिंग चार्टर्स से रिचर्ड सिम्स की कप्तानी वाली मछली पकड़ने की यात्रा में भाग ले रहा था और उसी दौरान बच्चे ने इस मछली को पकड़ा। 

    आखिर क्यों बेहद खास है ये मछली ?

    बता दें, ये मछली Ictalurus furcatus की प्रजाति है और यह प्रजाति आमतौर पर नीले-भूरे रंग की होती है, लेकिन एडवर्ड्स ने जिस मछली को पकड़ा है। उसका ज्यादातर हिस्सा सफेद रंग का है और इसके चेहरे और पंख का रंग हल्का गुलाबी दिखाई दे रहा है। सोशल मीडिया पर लोगों को ये फोटो खूब पसंद आ रहा है और बच्चे की खुशी तो उसके चेहरे पर साफ झलक रही है।