Photo Source: Daily Mail
Photo Source: Daily Mail

    लंदन: अक्सर सुना या देखा जाता है कि सौतेली मां (Step Mother) अपने सौतेले बच्चे के साथ अच्छा बर्ताव नहीं करती। लेकिन, अब हमें कुछ ऐसी खबर सुनने मिली है जिससे आपकी रूह कांप उठेगी। यह खबर ब्रिटेन (Britain News) से सामने आई है, जहां एक सौतेली मां (Stepmother Kill her Stepson) ने क्रूरता की सारी हदें पार कर दी है, उसने एक छह साल के मासूम को मौत के घाट उतार दिया। सबसे ज़्यादा हैरानी की बात तो यह हैं कि उसकी इस करतूत में बच्चे का पिता (Father Kill Son) भी शामिल था। इस बात को सुनकर हर कोई चौंक गया हैं। 

    हत्या में पिता भी शामिल 

    इन बेरहम पेरेंट्स ने बच्चे को करीब आठ महीने तक खूब प्रताड़ित किया, फिर उसे हमेशा के लिए इस दुनिया से ही दूर कर दिया। ‘डेली मेल’ की खबर के मुताबिक, वेस्ट मिडलैंड्स में रहने वाले छह वर्षीय आर्थर लाबिंजो-ह्यूजेस (Arthur Labinjo-Hughes) को उसकी सौतेली मां एम्मा टस्टिन (Emma Tustin) और पिता थॉमस ह्यूजेस (Thomas Hughes) ने मिलकर हमेशा के लिए गहरी नींद में सुला दिया है। 

    इमरजेंसी कॉल कर बोला झूठ 

    हैरानी वाली बात तो यह है कि, हत्या के बाद उसकी सौतेली मां ने इमरजेंसी सर्विस 999 को कॉल करके बताया कि उसके बच्चे ने खुद को चोट पहुंचा ली है। आरोपी मां ने यह बहुत कोशिश की कि इस हत्या को वह हादसा का रूप दे सके। लेकिन, जब वह पुलिस के गिरफ्त में आए और जब जांच शुरू हुई तो ऐसे कई सबूत मिले, जो प्रताड़ना की कहानी को बयां कर रहे थे। 

    13-14 घंटे रखा जाता था खड़ा

    इन सबूत से पता था है कि आरोपी मां मासूम को भूखा रखती थी, साथ ही 13-14 घंटे खड़ा रहने की सजा भी सुनती थी। पुलिस ने अदालत को बताया कि एम्मा ने 999 पर कॉल करके बताया कि उसके बच्चे ने जमीन पर कई बार अपना सिर पटका, जिसके बाद वो बेहोश हो गया और उसके शरीर का रंग भी बदल गया है। फिर एम्मा के कॉल के कुछ ही देर बाद जब एम्बुलेंस आर्थर के घर पहुंची और उसे अस्पताल लाई, तब पता चला कि मासूम दम तोड़ चूका है। उसकी मौत की वजह सिर में गहरी चोट बताई गई थी। 

    सौतेली मां ने कबूला जुर्म 

    मामले की सुनवाई के दौरान आरोपी मां ने बच्चे के साथ मारपीट की बात भी कबूली, लेकिन हत्या से इनकार किया। वहीं पिता ने सभी आरोपों से इनकार किया है। पुलिस ने बताया कि सौतेली मां और पिता बच्चे को लंबे समय से प्रताड़ित कर रहे थे। फ़िलहाल दोनों माता-पिता को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और पुलिस अभी भी जांच कर रही है।