हैरतअंगेज: घर में घुसा तेंदुआ, पालतू कुत्ते पर किया वर, फिर जो हुआ… होश उडा देगा वायरल वीडियो

    नई दिल्ली: कभी कभार ऐसी घटनाएं हो जाती है, जिसके बारे में हम सोच भी नहीं सकते। जी हां इन दिनों सोशल मिडिया पर ऐसा ही एक होश उड़ने वाला मामला सामने आया है, जिसे देख आपकी रूह कांप जाएगी। जी हां दरअसल इस वायरल हो रहे वीडियो में एक तेंदुआ एक घर में घुसता है और उस घर के पालतू कुत्ते पर हमला कर देता है। 

    आपको बता दें कि इस हैरान कर देने वाले वीडियो को भारतीय वन सेवा (IFS) के अधिकारी परवीन कासवान ने ट्विटर पर शेयर किया है और इसके एक कैप्शन के साथ साझा किया। कैप्शन में उन्होंने लिखा, ‘उस तेंदुए को देखें। किसी के पास बचाने का मौका ही नहीं मिला।’ एक ट्विटर यूजर ने दावा किया कि यह घटना मध्य प्रदेश के छतरपुर की है। 

    पालतू कुत्ते को लेकर भागा तेंदुआ

    इंटरनेट पर वायरल हो रहे इस वीडियो को देख लोगों की रूह कांप रही है। सीसीटीवी (CCTV) में कैद हुए खौफनाक वीडियो में एक घर के सामने के गेट दिखाई दे रहा है। आंगन में घर में रहने वाले पालतू कुत्ते को गेट के पास खड़े होकर किसी चीज पर भौंकते देखा जा सकता है। इसके बाद जो होता है वह सबके होश उदा देता है। कुछ ही सेकेंड में कुत्ता मौके से फरार हो जाता है।

    तेंदुआ मुंह से उठता है पालतू कुत्ता 

    थोड़ी देर बाद, एक तेंदुआ गेट के ऊपर से आंगन में कूदता है और कुत्ते का पीछा करता है। अगले कुछ सेकंड्स में, आप कुत्ते को नहीं देख सकते हैं, लेकिन आप उसे संघर्ष करते हुए और हमला करते हुए सुन सकते हैं। इसके बाद तेंदुआ कुत्ते को मुंह में पकड़कर फिर से गेट के ऊपर से कूदकर परिवार के पालतू जानवर को उठा ले जाता है।

     

    IFS ऑफिसर ने दी जानकारी 

    एक अन्य ट्वीट में, परवीन कासवान ने समझाया, ‘कुछ के लिए यह असामान्य दृश्य है, लेकिन पहाड़ी इलाकों समेत कई इलाकों में तेंदुए आमतौर पर कुत्तों का शिकार करते हैं। इसलिए स्थानीय लोग अपने पालतू जानवरों के ऊपर लोहे का कॉलर रखते हैं। जो उन्हें बचाते हैं। साथ ही कई क्षेत्रों में आवारा कुत्ते तेंदुओं के लिए बहुत बड़ी समस्या है।’