(Image-Newsflash)
(Image-Newsflash)

    Loading

    नई दिल्ली: अक्सर अपने सुना होगा कि सांप काटने से किसी इंसान की मौत हो गई, लेकिन आज हम आपको एक ऐसी खबर देने जा रहे है जिसे सुनकर आपके पैरों तले जमीन खिसक जाएगी। जी हां हम सब जानते है बच्चे भगवान का रूप होते है वे बड़े मासूम होते है, उन्हें अच्छा या फिर गलत नहीं समझता ऐसे में वे अपनी मासूमियत में कुछ भी कर जाते है। कुछ ऐसा ही एक बच्ची ने किया जिसकी चर्चा अब पुरे दुनिया में हो रही है। आइए जानते है क्या है पूरी खबर… 

    बच्ची ने सांप को काटा 

    आपको बता दें कि दरअसल एक बच्ची को एक सांप ने काट लिया था। इस बात से बच्ची को इतना गुस्सा आया कि उसने सांप को पकड़ कर अपने दांत से चबा (Toddler Bites Snake With Teeth) डाला,  इस घटना को बच्ची के पड़ोसियों ने देखा, तो वो बच्ची की चीख सुनकर सब वहां आए थे। जी हां जब पड़ोसी उसके नजदीक गए तो देखा कि उसके मुंह में एक सांप दबा हुआ है। इतना ही नहीं बल्कि साथ ही उसके चेहरे और होंठ पर सांप के काटे जाने का निशान भी था। बच्ची को तुरंत सांप से अलग किया गया और अस्पताल में एडमिट करवाया गया। आपको बता दें कि बच्ची की हालत अब खतरे से बाहर है, लेकिन जिसने भी उसकी हालत देखी, वो हैरान रह गया। बच्ची की जान भी जा सकती थी, हालांकि इतना सब होने के बाद भी बच्ची सही सलामत है। 

    बच्ची के मुंह से मिला सांप

    दरअसल यह चौंकाने वाला मामला 10 अगस्त का बताया जा रहा है। जी हां हैरान कर देने वाली यह घटना तुर्की के बैंगोल शहर में स्थित एक छोटे से गांव कान्तार की है। यहां एक दो साल की बच्ची को सांप के काटे जाने पर अस्पताल में एडमिट करवाया गया। बच्ची के पड़ोसियों ने सबसे पहले उसकी रोने की आवाज सुनी थी। जब वो नजदीक गए, तो देखा कि बच्ची के मुंह में एक सांप दबा हुआ था। ये करीब आधे मीटर का सांप था। उसने बच्ची के नीचे वाले होंठ पर काटा था। बच्ची को तुरंत Bingol Maternity and Children’s Hospital में एडमिट करवाया गया, जहां उसे 24 घंटे ऑब्जर्वेशन में रखा गया। अब बच्ची खतरे से बाहर है। 

    इसलिए दांत से चबाया सांप 

    मिली जानकारी के मुताबिक़, खेलने के दौरान ये सांप बच्ची के नजदीक पहुंचा था। ऐसे में वह बच्ची सांप से भी खेलने लगी, लेकिन अपनी फितरत के अनुसार सांप ने बच्ची के होंठ पर काट लिया। इससे बच्ची को गुस्सा आ गया और उसने आधे मीटर लंबे सांप को अपने दांत से दबा दिया। इससे भी ज्यादा इस घटना में सांप की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि घटना के वक्त बच्ची के पिता काम पर गए हुए थे। अस्पताल में बच्ची के खतरे से बाहर आने पर उसके पिता ने कहा कि उसकी बच्ची को अल्लाह ने बचाया है।