(Image-Social Media)
(Image-Social Media)

    Loading

    नई दिल्ली: अक्सर यह देखा जाता है कि बहुत से लोग स्वास्थ्य समस्याओं या इसी तरह की खाने की आदतों के कारण अधिक वजन वाले होते हैं। वजन बढ़ने से थककर लोग तरह-तरह की चीजों का सहारा लेने लगते हैं। ऐसे में देखने में आया है कि एक मां ने अपनी बेटी के बढ़ते वजन से तंग आकर एक बड़ा कदम उठा लिया। बेटी के बढ़ते वजन के लिए मां ने जो किया उसे पढ़कर आप भी हैरान रह जाएंगे। जी हां अक्सर मां अपने बच्चों को बढ़े प्यार से खाना खिलाती है, लेकिन इस मां ने जो किया वह चौंकाने वाला है। 

    मां ने बंद किया किचन 

    दरअसल NYT की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रिटेन में 25 साल की हॉली विलियम्स की बेटी हार्लो एक रेयर बीमारी से जूझ रही हैं। आपको बता दें कि इस बीमारी का नाम प्रेडर विली सिंड्रोम है। इस दुर्लभ बीमारी की वजह से 5 साल की हारलो का वजन 45 किलो है। इस बीमारी की वजह से हरलो को लगातार भूख लगती है। जब वह खाने के लिए कुछ देखती है, तो वह खाने के लिए दौड़ती है। इस वजह से विलियम्स को अपना किचन बंद करना पड़ा है। 

    बच्ची कितना भी खाये रहती है भूखी 

    हॉली विलियम्स ने कहा कि जैसे-जैसे हार्लो की उम्र बढ़ती है। उसे इससे और अधिक निपटना होगा। मुझे उसे प्रतिबंधित करना है। उन्हें यह बीमारी तब हुई जब वह छह महीने की थीं। डॉक्टरों के मुताबिक, होर्लो में क्रोमोसोम नहीं होता है, जो भूख कंट्रोल करने में मदद करता है। इसलिए वह कितना भी खा लें, उनका पेट नहीं भरता। वह और खाना चाहती है। 

    बीमारी का एक ही उपाय

    वहीं, विशेषज्ञों के मुताबिक यह एक दुर्लभ बीमारी है। यह यूके में पैदा होने वाले प्रत्येक 15,000 बच्चों में से एक में होता है। इसका अभी तक कोई इलाज नहीं खोजा जा सका है। इसलिए फिलहाल इस दुर्लभ बीमारी का एक ही उपाय है कि सावधानी बरती जाए। इसके लिए बच्ची के खाना खाने पर कंट्रोल करना बेहद जरूरी है।