Picture Credit: Twitter
Picture Credit: Twitter

    कोरोना महामारी के दौरान डॉक्टर अपनी जान की परवाह किये बिना काम कर रहे थे। सोशल मीडिया पर डॉक्टरों के कई दिल छू जाने वाले वीडियो वायरल होते रहते है। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक हेल्थ वर्कर का दिल छू जाने वाली तस्वीर वायरल हो रही है। बता दें कि गंगा के डेल्टा सुंदरवन का है। जहां पल्स पोलियो टीकाकरण की अद्भुत तस्वीर देखकर आप भी हेल्थ केयर वर्कर की तारीफ करने से अपने आपको रोक नहीं पाएंगे।

    यह तस्वीर पश्चिम बंगाल (West Bengal) के सुंदरबन (Sunderbans) की है, जहां जलभराव की स्थिति में भी आशा वर्कर (Asha Worker) बच्चों को पोलियो की खुराक (Polio Drop) देने पहुंच रही हैं। जहां एक नवजात बच्चे को बर्तन में लिटाकर लाया गया नवजात बच्चे को पोलियो खुराक देने वाली आशा वर्कर की तस्वीर वायरल हो रही है। यह तस्वीर देखकर लोग खूब पसंद कर रहे है।

    तस्वीर को देखकर लोग जमकर तारीफ कर रहे है। यह तस्वीर ट्विटर पर शेयर की गई है। तस्वीर के साथ कैप्शन में लिखा है कि गंगा के डेल्टा सुंदरबन में पल्स पोलियो टीकाकरण. अद्भुत जलभराव वाले क्षेत्रों में हेल्थ केयर वर्कर अथक प्रयास कर रहा है।

    मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मां बाढ़ के पानी में चल नहीं पा रही थी।  ऐसे में नवजात बच्चे को पोलियो खुराक पिलाने के लिए बाढ़ के पानी में पिता बच्चे को एक बड़े से बर्तन में लेकर पहुंचा।

    क्योंकि अपने 15 महीने के बच्चे को उठाने में वो खुद भी डर रहा था। तस्वीर में आप देख सकते है कि एक छोटी बच्ची बड़े खाना पकाने वाले बर्तन में लेटा रखा है और बर्तन के चारों तरफ पानी है। बच्चे को पोलियो की खुराक देने के बाद आशा वर्कर बच्चे की उंगली में मार्कर से निशान लगा रही हैं। यह तस्वीर सोशल मीडिया पर सुर्खियों में छाई हुई है।