सड़क किनारे घुटने पर बैठे SP, इंस्पेक्टर को ऐसे दर्द में देख ‘यूं’ की मदद, देखें- वायरल वीडियो

    नई दिल्ली : तमिलनाडु (Tamil Nadu) से एक दिल छू लेने वाला वीडियो (Viral Video) सोशल मीडिया (Social Media) से सामने आया है। इंसान ही इंसान के काम आता है और यही मानव धर्म है। हम सबको एक-दूसरे की मदद करना चाहिये। दरसअल तमिलनाडु के चेंगलपट्टू जिले में सड़क किनारे एक पुलिस कर्मी (Inspector) के पैर में अचानक दर्द होने लगा। तभी वहां मौजूद SP सीधे उसकी मदद करने के लिए सड़क किनारे बैठ गए, साथ ही पुलिस अधिकारीयों ने भी उन्हें मदद की है। सोशल मिडिया पर ये वीडियो बहुत वायरल हो रहा है। आईये जानते है क्या है पूरा मामला….. 

    चुनाव के दौरान पुलिस फोर्स तैनात 

    आपको बता दें कि चेंगलपट्टू जिले के मदुरंतगम क्षेत्र (Madurantakam) में पंचायत संघ के नेता का चयन करने के लिए अप्रत्यक्ष चुनाव चल रहा था। इसी दौरान वहां पुलिस फोर्स की तैनाती की गई थी। इस बीच वहां जब कानून-व्यवस्था का जायजा लेने के लिए जिले के एसपी पी. विजय कुमार (P. Vijaya Kumar) चुनाव स्थल पहुंचे तो एक इंस्पेक्टर अचानक दर्द से बुरी तरह कराहता हुआ दिखाई दिया। इसके बाद  एक लम्हा ऐसा आया जिसने कई लोगों का दिल जीत लिया। 

    SP ने की पुलिसकर्मी की मदद

    दरअसल ड्यूटी पर तैनात इंस्पेक्टर रुक्मंथगन गिर गए थे, जिससे उनके पैर में मोच आ गई थी। इस वजह से उन्हें काफी दर्द हो रहा था, उनका पैर मुड़ गया था और उन्हें तेज दर्द हो रहा था।

    जैसे ही SP विजय कुमार की इस पर नजर पड़ी तो तुरंत उन्होंने इंस्पेक्टर के पास जाकर उसका इलाज किया। वे जमीन पर घुटने के बल बैठ गए और अपने इंस्पेक्टर के इलाज में जुट गए। इस वीडियो की सभी पुलिसकर्मी और आम लोग बहुत सराहना कर रहे है। 

    SP विजय कुमार डॉक्टर भी है 

    दरअसल SP विजय कुमार एक क्वालिफाइड डॉक्टर भी हैं। उन्होंने यूं  चुटकियों में कुछ ही पलों में इंस्पेक्टर की मोच दूर कर दिया। इस घटना का एक वीडियो वायरल हुआ है।

    जिसमें SP विजय कुमार इंस्पेक्टर घुटने के बल बैठकर इंस्पेक्टर के पैरों को अपने हाथों में लेकर इलाज करते हुए नजर आ रहे हैं। वहां मौजूद साथी पुलिसकर्मी यह सब देखकर बहुत हैरान रह गए कि एक पुलिस अधिकारी कैसे एक इंस्पेक्टर के पैर में आई मोच को ठीक करने में जुटा हुआ है। आखिरकार इस वीडियो ने सबके दिल जीत लिए है। 

    लोगों ने की सराहना 

    सोशल मीडिया पर कई सारे यूजर्स अपने एक सहयोगी की जरूरत में मदद करने के लिए आईपीएस अधिकारी की जमकर सराहना कर रहे हैं. कोई उन्हें सैल्यूट कर रहा है, तो कोई इसे उनकी लीडरशिप क्वालिटी बता रहा है. एक यूजर Regis Thomas ने लिखा- ”ग्रेट सर, सैल्यूट” तो वहीं दूसरे यूजर Suresh Kumar A ने लिखा- ”बढ़िया अंदाज, सर” इस तरह SP विजय कुमार के इस नेक काम की सब तारीफ़ कर रहे है।