अजीब : 1 साल का बच्चा दुनिया के अलग-अलग जगहों पर घूमकर कमा रहा हजारों रुपये, जानें वायरल कहानी

    Loading

    नई दिल्ली : वर्तमान में कमाई के जरिये बदल गए है। अब सोशल मीडिया के जरिये लोग लाखों पैसे कमा रहे है और अब ये बात आम हो गई है, लेकिन क्या आप सोच सकते है कि महज एक साल का बच्चा (1 Year Old Child) दुनिया (World) के अलग-अलग जगहों पर घूमकर हर महीने हजारों रुपया कमा लेता है। जी हां सोशल मीडिया पर ये कहानी काफी वायरल हो रही है। आइए जानते है क्या है पूरी कहानी…. 

    1 साल की लड़की का अजब कारनामा 

    दरअसल आपको बता दें कि ये एक साल का बच्चा एक लड़की है जो अमेरिका में रहती है। आपको बता दें की मात्र 1 साल की बच्ची घूम-घूमकर हर महीना 75 हजार रुपये कमाती है। डेली मेल के रिपोर्ट के मुताबिक, यह 1 साल का बच्चा अमेरिका के एक-दो नहीं बल्कि 45 फ्लाइट्स में घूम चूका है। आपको बता दें कि यह बच्चा पिछले साल 14 अक्टूबर को पैदा हुआ था। 

    जन्म के तीन सप्ताह बाद की पहली यात्रा 

    आम तो अपर बच्चे बड़े होने के बाद यानी कम से कम 1 दो महीने के होने के बाद ही माता पिता उसे सफर पर लेकर जाते है लेकिन आप जानकर हैरान रह जायेंगे, इस बच्चे ने मात्र  तीन सप्ताह की उम्र में अपनी पहली यात्रा की थी। उसने अलास्का में भालू, येलोस्टोन नेशनल पार्क में भेड़िये, यूटा में डेलिकेट आर्क और कैलिफोर्निया में समुद्र तटों को देखा है।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Baby Travel With Briggs (@whereisbriggs)

     

     

    बच्चे की मां ने कही ये बात.. 

    एक मां के लिए एक साथ करियर और बच्चा संभालना बेहद चुनौती पूर्ण होता है, लेकिन महिला कभी हार नहीं मानती। 1 साल के ब्रिग्स पर इंस्टाग्राम पर 30 हजार फॉलोवर हैं। बच्चे की मां पहले पार्ट टाइम टूरिस्ट के नाम से एक ब्लॉग चलाती थी जिसके जरिए उन्हें दुनिया घूमने के पैसे दिए जा रहे थे। वो कहती हैं, “जब ब्रिग्स मेरे पेट में था तो मैं घबरा गई थी कि अब मेरा करियर खत्म हो चुका है मुझे नहीं पता था कि एक बच्चे के साथ भी ऐसा करना संभव हो पाएगा।”

    मां का नया आइडिया 

    उसकी मां ने बताया, मैंने सोशल मीडिया पर देखा कि बेबी ट्रेवलिंग को लेकर कुछ भी उपलब्ध नहीं है और मैंने सोचा कि क्यों न खुद ऐसा कुछ किया जाए। तो मैंने ऐसी चीजों की शुरुआत की जिसमें बताया गया कि एक बच्चे के साथ ट्रैवल करने पर कौन-सी अच्छी और कौन-सी बुरी बातों का ध्यान रखना चाहिए। ट्रैवल करने पर ब्रिग्स को डायपर और वाइप्स का स्पॉन्सर भी मिल गया है। इसके अलावा ब्रिग्स का परिवार यूरोप और लंदन जाने की योजना भी बना रहा है।