अजब-गजब : कोरोना वैक्सीन लगवाने पर मिली लॉटरी, रातों रात शख्स की किस्मत चमकी

    नई दिल्ली : एक आम इंसान हमेशा से सपने देखता है कि काश मै भी अमीर होता या बहुत पैसे वाला होता, पर वाकई  में ऐसा बहुत कम होता है। भगवान ने जो नसिब दिया है। हम इसके सहारे जीते है, ये सोचकर की यह हमारी किस्मत है। पर क्या आप कभी ये सोच सकते है की अचानक एक दिन किसी शख्स की किस्मत चमक सकती है। जी हां ऐसा हुआ है। टेक्सास में एक कोरोना वैक्सीन लगवाने पर एक आदमी की किस्मत ऐसी खुली, जिसके बारे में उसने कभी सोचा भी नहीं होगा। एक शख्स को कोविड-19 वैक्सीनेशन प्रोग्राम के दौरान फ्री लॉटरी टिकट मिली, जिसने उसे करोड़ों रुपए का मालिक बना दिया। 

    वैक्सीन लगवाने गया, मिली फ्री स्कैच लॉटरी

    दरअसल यहां एक शख्स को अर्कांसस में चल रहे कोविड-19 वैक्सीनेशन प्रोग्राम के दौरान फ्री स्क्रैच लॉटरी टिकट मिली। इसके बाद जो हुआ उसकी उम्मीद शायद ही किसी न की हो। दरअसल उस शख्स की किस्मत इतनी अच्छी थी कि उसे लॉटरी टिकट से एक मिलियन डॉलर (करीब 7.4 करोड़ रुपए) का जैकपॉट इनाम मिल गया। ऐसे अचानक उनकी पूरी जिन्दगी बदल गयी। 

    एक रिपोर्ट के मुताबिक अर्लिंग्टन के गैरी स्मिथ (Gary Smith) ने अर्कांसस स्कॉलरशिप लॉटरी (Arkansas Scholarship Lottery) के अधिकारियों को बताया कि वह पिछले सप्ताह अपने परिवार से मिलने गए थे, जहां उन्होंने स्थानीय स्वास्थ्य विभाग के कार्यालय में कोविड-19 वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाई थी।  जिसके बदलने उन्हें एक लॉटरी टिकट मिला और इसी से उनकी किस्मत रातों रात पलट गई। 

    वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए दी फ्री लॉटरी

    आपको बता दें कि इस बारे में बताते हुए स्मिथ ने कहा कि उन्हें बताया गया था कि वैक्सीनेशन को देशभर में बढ़ावा देने के लिए वहां अर्कांसस गेम एंड फिश कमीशन (Arkansas Game & Fish Commission) द्वारा $20 स्क्रैच-ऑफ की फ्री लॉटरी टिकट दी जा रही है। इस वजह से गैरी ने कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज ली। स्मिथ ने जब लॉटरी टिकट को स्क्रैच किया और देखा कि उसे 1 मिलियन डॉलर की लॉटरी लग गई। शुरुआत में तो स्मिथ को भरोसा नहीं हुआ लेकिन सच पर तो यकीन करना ही पड़ता है। 

    स्मिथ को पहले नहीं हुआ यकीन 

    जाहिर सी बात है, हम एक आम जिंदगी जीते है और कभी इसकी आशंका भी नहीं होती की हमारी जिंदगी एकदम से एक दिन बदल जानी है। ऐसा ही स्मिथ के साथ  हुआ। लॉटरी टिकट से करोड़ों का जैकपॉट जीतने वाले स्मिथ ने आगे बताया कि मुझे तो पहले भरोसा नहीं हुआ, और फिर बाद में मुझे लगा कि यह सब पूरी तरह से झूठ है। यही नहीं बल्कि लॉटरी जीतने के बाद उसके परिवार के लोगों को भी भरोसा नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि मेरी दादी पहली शख्स थीं जिन्हें मैंने अपनी जीत के बारे में बताया था। ये सच जानने के बाद हम दोनों पूरी तरह सदमे में थे। वह तुरंत एक और टिकट लेने के लिए बोली।