अजीबोगरीब : शख्स ने की अनोखी मांग, कहा, ‘प्रधानमंत्री की मौजूदगी में ही लगाऊंगा कोरोना वैक्सीन’

    धार : जिले के एक गांव में कोरोना रोधी टीका लगवाने से हिचक रहे एक व्यक्ति को जब अधिकारियों ने समझाने का प्रयास किया तो उसने ऐसी मांग रखी जिसे सुनकर सभी लोग हैरान रह गए। व्यक्ति ने अधिकारियों से कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में ही टीके की पहली डोज लगवाएगा। शनिवार को हुई इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सर्कुलेट हो रहा है। जिले के अधिकारियों ने बताया कि वे उक्त व्यक्ति के पास जाएंगे और उसे समझा-बुझाकर टीका लगवाने के लिए राजी करेंगे। 

    डही विकासखंड के संसाधन समन्वयक मनोज दुबे ने फोन पर ‘भाषा’ को बताया कि उक्त घटना उस समय हुई जब टीकाकरण टीम धार जिला मुख्यालय से करीब 130 किलोमीटर दूर स्थित आदिवासी ग्राम कीकरवास पहुंची। वीडियो में राज्य सरकार की एक टीम कोरोना रोधी टीका लगवाने से हिचक रहे इस व्यक्ति को समझाने की कोशिश करती नजर आ रही है और उससे पूछ रही है कि आखिर वह टीका लगवाने के लिए कैसे राजी होगा। 

    इस पर उक्त व्यक्ति ने कहा कि किसी बड़े अधिकारी को बुलाओ। इसपर जब टीम ने पूछा कि क्या वह चाहते हैं कि उपमंडलाधिकारी (एसडीएम) को बुलाया जाए तो उस व्यक्ति ने कहा, ‘‘एसडीएम से कहो कि मोदी जी को बुलाएं, तो ही मैं और मेरा परिवार टीका लगाएगा।” 

    दुबे ने कहा, ‘‘इस गांव में टीकाकरण के लिए पात्र व्यक्तियों में से केवल दो लोगों को ही अब तक टीका नहीं लगा है। इनमें से एक यही व्यक्ति है और दूसरी उसकी पत्नी। हम इस व्यक्ति से फिर से संपर्क करेंगे और उसे समझा-बुझाकर टीका लगवाने के लिए राजी करेंगे।” कोरोना रोधी टीकाकरण अभियान के तहत मध्य प्रदेश सरकार के कर्मचारी घर-घर जाकर लोगों को टीका लगवाने के लिए समझा-बुझा रहे हैं। 

    प्रदेश सरकार 27 सितंबर को पुन: कोरोना रोधी टीकाकरण महाअभियान चलाएगी, ताकि प्रदेश के उन पात्र व्यक्तियों को टीके की पहली खुराक लगाई जा सके, जिन्होंने अभी तक टीका नहीं लगवाया है। महाअभियान में यह सुनिश्चित किया जाएगा कि प्रदेश के शत-प्रतिशत पात्र व्यक्तियों को टीके की पहली खुराक लग जाए। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार प्रदेश में शनिवार शाम तक 6,07,88,981 लोगों को कोरोना रोधी टीका लगाया जा चुका है। (एजेंसी)