अजीब: शख्स को ‘इस’ वजह से नहीं मिल रही थी नौकरी, नाम बदलते ही आने लगे ऑफर

    Loading

    नई दिल्ली: अक्सर किसी के लाइफ में कुछ ऐसा होता है, जिसकी वजह से उसकी परेशानियां बढ़ती ही जाती है, लेकिन उस एक चीज को ठीक करने से स्थितियां सामान्य हो जाती है। जी हां ऐसा ही कुछ एक शख्स के साथ हुआ  है, जिसके बाद उसकी पूरी जिंदगी बदल गई है। आपको शायद पता भी हों की हमारे देश में कई बड़े-बड़े हस्तियों ने अपना करियर शुरू करने के पहले अपना नाम बदला है।

    जी हां 34 वर्षीय इनिन विक्टर गैरिक (Inein Victor Garrick)  ने भी कुछ ऐसा ही किया है। बता दें कि इनिन को उसके नाम की वजह से नौकरी नहीं मिल पा रही थी। जी हां इनिन यूके में नौकरी के लिए इंटरव्यू हासिल करने के लिए संघर्ष कर रहे थे, उन्हें कई परेशानियों का सामना करना पड़ा। 

    नाम बदलते ही चमकी किस्मत

    आपको जानकर हैरानी होगी, लेकिन एक छोटे से बदलाव ने इनिन की किस्मत चमका दी। उनके नाम में एक छोटे से बदलाव ने नौकरी की समस्या खत्म कर दी। इस बारे में गैरिक का दावा है कि उसने अपना नाइजीरियाई नाम बदलने के बाद एक सप्ताह के भीतर नौकरी के लिए कई इंटरव्यू आने शुरू हो गए। बता दें कि उन्होंने अपने नाम में कुछ नया नहीं जोड़ा। बल्कि उन्होंने ‘इनिन विक्टर गैरिक’ का उपयोग करने के बजाय अपने मध्य नाम को अपना पहला बना लिया है, तो अब उनका नया नाम ‘विक्टर गैरिक’ हो गया। जिससे उनकी जिंदगी में काफी बदलाव आया है। 

    नौकरी देने वालों को ये थी समस्या 

    गैरिक ने कहा कि इंटरव्यू सेक्योर करने के लिए सभी जरूरतों के बावजूद भी वह पहले चरण से आगे नहीं बढ़ पा रहे थे। द मिरर को उन्होंने बताया, ‘यूनिवर्सिटी की पढ़ाई के बाद नौकरियों के लिए अप्लाई करने में आने वाली बाधाओं के कारण मैंने विक्टर को अपने पहले नाम के रूप में इस्तेमाल करना शुरू कर दिया।’

    इस बारे में आखिर सबके मन मने यह सवाल होगा कि नाम में एसएस क्या था जो उनको नौकरियां नहीं मिल पा रही थी और उनको अपना नाम चेंज करना पड़ा , तो इसका भी जवाब हम आपको देते है, दरअसल कुछ रिक्रूटर्स ने उन्हें बताया कि उनके पहले नाम का सही उच्चारण करने में उन्हें समस्या थी। इस वजह से उनका सेलेक्शन नहीं हो पा रहा था। 

    शख्स ने बदल दिया अपना नाम

    कई रिक्रूटर्स से इसी तरह के मुद्दों को सुनने के बाद, 34 वर्षीय गैरिक ने अपने रिज्यूमे पर अपने पहले नाम के रूप में अपने मध्य नाम का उपयोग करना शुरू कर दिया और सिर्फ एक हफ्ते के अंदर ही उन्हें कई इंटरव्यू कॉल आने लगे और तबसे उनकी ज़िन्दगी बदल गई। 

    फिर से अपनाया पुराना नाम

    ऐसा गैरिक ने पिछले साल किया था, लेकिन ट्रांसपोर्ट फॉर वेल्स में नौकरी पाने के बाद अब वह अपने असली नाम इनिन पर वापस लौट आया। उन्होंने कहा कि वह 22 साल से ब्रिटेन में रह रहा है लेकिन लोग अभी भी उसके नाम का गलत उच्चारण करते हैं। वह अपने असली नाम पर वापस क्यों लौट आया? इस सवाल के जवाब में कहा कि उसे ऐसा लगा जैसे वह अपनी लाइफ का एक हिस्सा छिपा रहा हो। इसलिए उन्होंने अपना पुराना नाम फिर से अपनाया।