(फोटो: द सन)
(फोटो: द सन)

    नई दिल्ली : आम तोर पर सुबह उठकर महिलाएं अपने काम पर लग जाती है। लेकिन क्या आप सोच सकते है की कोई महिला सुबह 5 बजे उठते ही अपना मेकअप करने लग जाती है। जी हां एक महिला है जो सजने संवरने के लिए सुबह 5 बजे उठ जाती है और मेकअप करने लगती है। आपको यह बात बता दें कि 37 वर्षीय रेचल गार्डनर सुबह 5 बजे उठकर सबसे पहले अपना मेकअप (Makeup) करती हैं, इसके बाद वह अपने बच्‍चे को स्‍कूल के लिए तैयार करती है। 

    मेकअप करने में लगाती है इतना वक्त 

    आपको बता दें कि द सन की रिपोर्ट के मुताबिक रचेल खुद को केवल थोड़ा-बहुत तैयार नहीं करती हैं, बल्कि अपने बच्चे को घर से कुछ गली दूर बने स्‍कूल तक छोड़ने जाने के लिए शानदार ड्रेस पहनती हैं और 1 घंटे तक मेकअप करती हैं। यह है इसके पीछे की वजह बकौल रचेल वो ऐसा इसलिए करती हैं ताकि उनका बेटा उन पर गर्व महसूस कर सके।

    वे बाकी बच्‍चों की मां की तरह पजामे में जाकर उसे शर्मिंदा नहीं करना चाहती हैं। यहां तक कि अपने 7 साल के बेटे नियो-राय को स्कूल तक छोड़ने जाने के लिए ग्‍लैमरस तरीके से तैयार होने के लिए वे अपनी नींद से भी समझौता करती हैं। वे महज 6 घंटे सोती हैं और रात को सोने से पहले अपनी ड्रेस भी तैयार करके रख देती हैं।

    महिला कहती है…. 

    दरअसल रचेल एक सिंगल मदर हैं। वे कहती हैं कि यदि वे अपने बच्चे की देखभाल करने के साथ-साथ अपने लिए भी वक्त निकाल सकती हैं तो बाकी लोग भी निकाल सकते हैं। हालांकि बच्‍चे से पहले खुद को इतनी देर तक तैयार करने के कारण कुछ लोग उनकी आलोचना भी करते हैं। इस बारे में वे कहती हैं, ‘आपको अपने लिए और अपने बच्चे के लिए सुबह समय निकालना चाहिए।

    कई लोग आलोचना करते है

    चाहे इसके लिए एक घंटा कम सोएं। मैं ऐसा करके बहुत कॉन्फिडेंट महसूस करती हूं। हालांकि मैं उन लोगों का कुछ नहीं कर सकती जो मेरी आलोचना करते हैं। बस मैं एक बदसूरत मां नहीं बनना चाहती हूं।

    बल्कि खूबसूरत और स्‍मार्ट दिखना चाहती हूं’ रचेल 15 साल की उम्र में स्‍कूल भी इतना ही मेकअप करके जाती थीं। यहां तक कि जब वे अपने बेटे को जन्म देने के लिए लेबर रूम में थीं, तब भी उनके चेहरे पर फुल मेकअप था। इस तरह रचैल हमेशा मेकअप लगाते हुए रहती है।