Representative Image
Representative Image

    Loading

    बिहार : बिहार बोर्ड के (Bihar Board Exam) कक्षा 12वीं परीक्षा 01 फरवरी 2023 से शुरू हो चुकी है। जो 11 फरवरी 2023 तक दो पालियों में आयोजित किया जाएगा। ऐसे में सभी छात्र-छात्राएं अपने-अपने मान्यता प्राप्त सेंटर पर जाकर परीक्षा दे रहे हैं। तो वहीं बिहार (Bihar) के नालंदा  से एक बेहद ही चौंका देने वाला मामला सामने आया है। जहां पर 12वीं कक्षा का एक लड़का लड़कियों से भरे परीक्षा कक्ष में जाते ही बेहोश हो गया। 

    दरअसल, नालंदा के मणिशंकर अल्‍लामा इकबाल कॉलेज में मनीष नाम का एक इंटरमीडिएट के छात्र का एग्जाम का सेंटर बिहार शरीफ के ब्रिलियंट कान्‍वेंट में गया। इसके बाद जब छात्र परीक्षा देने के लिए वहां पहुंचा तो वो वहां लड़कियों की तादाद को देखकर घबराहट से बेहोश हो गया। क्योंकि वह कॉलेज 500 लड़कियों का परीक्षा केंद्र था। 

    हैरानी की बात तो ये है कि उन लड़कियों के बीच मनीष एक अकेला छात्र था। घटना के बाद उसे पास के एक हॉस्पिटल में एडमिट कराना पड़ा। जिसकी वजह से उसकी परीक्षा छूट गई और छात्र अभी भी सदमे में है। गौरतलब है कि मामले को लेकर छात्र के परिजनों का कहना है कि एक अकेले छात्र को सैकड़ों की संख्‍या में लड़कियों के बीच सेंटर क्‍यों दिया गया।

    इतनी बड़ी संख्‍या में छात्राओं के बीच अपने आप को अकेला देखकर घबराना और बेहोश होना स्‍वाभाविक है। वहीं अभिभावक का यह भी आरोप है कि सरकार की गलती की वजह से अब  बच्चा पेपर नहीं दे पाया। जिसकी वजह से अब उसका साल बर्बाद हो जाएगा।