हैरतअंगेज : मां तो मां होती है, बच्चे को मौत से बचाने के लिए खुद बनी ढाल, वायरल वीडियो देख रह जायेंगे हैरान

    नई दिल्ली : दुनिया में मां एक ऐसी शख्स होती है, जो अपने बच्चे के लिए हर एक खतरे से निपट लेती है। यही एक वजह है की पूरे विश्व में मां का स्थान कोई और नहीं ले सकता है। हम अक्सर सुनते है, मां ने अपनी जान की परवाह किये बगैर अपने बच्चे को बचाया। ऐसी ही एक खबर हम आपके लिए लाये है जिसे सुनकर आप फिर से बोल उठेंगे की हां, मां तो आखिर मां होती है। मां की जगह और कोई नहीं ले सकता। जानते ऐसे ही एक वीर माता की कहानी…. 

    मां एक योद्धा 

    दरअसल एक नजारा कैमरे में कैद हो गया है जिसे देख आप भी भावुक हो जायेंगे। ये वीडियो सोशल मीडिया पर बेहद सुर्खियां बटोर रहा है। आप इस वीडियो में देख सकते है की एक बच्चे के ऊपर दीवार गिर रही थी, तभी वहां मौजूद बच्चे की मां ने उसे बचाने के लिए खुद ढाल बनकर अपने जान पर खेलकर बच्चे को बचाती है। 

    बच्चे को बचाने के लिए मां बनी ढाल 

    मां और बच्चा एक जगह होते है  जहां मां को एहसास होता है की ये दीवार गिरने वाली है, तभी अपने बच्चे को बचाने के लिए मां खुद बच्चे के आगे ढाल  बनती है ताकि गिर रही दीवार बच्चे पर आकर न गिरे। ऐसे में दीवार की साड़ी इतने महिला के ऊपर गिरती है लेकिन ये मां अपने बच्चे पर एक खरोच  तक नहीं आने देती है। 

     

    इस वीडियो में आप देख सकते है कि एक शख्स वहां पहुंचता है और बच्चे को गोद में ले लेता है। इसके बाद महिला भी अपने आप को संभाले खुद खड़ी हो जाती है। इस वीडियो को देखकर हर इंसान यह कह रहा है कि एक मां अपने बच्चों के लिए किसी सुपरहीरो होती है।

    ‘मां’ जितना दिलेर दुनिया में की नहीं हो सकता 

    आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर ये वीडियो भारतीय वन अधिकारी सुशांता नंदा ने शेयर किया है। इस वीडियो के कैप्शन में उन्होंने लिखा है, इस दुनिया को माओं की जरूरत है। सोशल मीडिया पर वीडियो को जैसे ही शेयर किया गया वैसे ही लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया देना शुरू कर दिया। इस वीडियो को देखने के बाद एक यूजर कहा, ‘सच में मां जितना दिलेर और कोई नहीं हो सकता है, आपको बता दें कि इस वीडियो को लोग सोशल मीडिया पर बहुत शेयर कर रहे है।