Bride
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: देश के कई हिस्सों से शादी की ऐसी खबरे सामने आती है जो होश उड़ा देती है। इन दिनों राजस्थान के जालोर जिले के सांचोर की सरवाना पुलिस ने फर्जी शादी करके धोखाधड़ी करने वाली लुटेरी दुल्हन को गिरफ्तार किया है। इस घटना के बारे में सीआई किशनाराम ने बताया कि दांतिया निवासी 30 साल के सोहन सिंह राजपूत ने पुलिस थाना सरवाना में रिपोर्ट देकर बताया कि मुराद खान ने उसके दोस्त गणपत सिंह चौहान डीसा के साले कीर्ति सिंह की लड़की से शादी करवाने का बोला। फिर जो हुआ उससे इलाके में हड़कंप मच गया… 

    दरअसल इस शादी में उसने कहा कि इसके लिए 5 लाख रुपए देने पड़ेंगे। जिसके बाद पीड़ित व उसके परिवार वालों को 20 वर्षीय लड़की का फोटो दिखाया गया।ऐसे में पीड़ित झांसे में आ गया और अपने घर वालों से बात करके शादी की बात पक्की कर दी। 

    शादी के लोग रह गए दंग

    उसके बाद 26 मई को मुराद खान ने पीड़ित को बताया कि गणपत सिंह के घर किसी की मौत हो चुकी है।  ऐसे में चार पांच लोग चलो और लड़की की शादी कर देते है। इसके बाद पीड़ित सहित कुछ लोग डीसा स्थित गणपत सिंह के घर पर पहुंचे। जहां पर पैसे व जेवरात लेकर लड़की के साथ शादी करके घर भेज दिया। रविवार को सुबह पीड़ित के घर पर आसपास की महिलाएं आई और फोटो खींचने लगी तो पता लगा कि जिस लड़की का फोटो दिखाया गया था और जिस लड़की से शादी की गई दोनों ही अलग-अलग है।  इसके बाद पुलिस द्वारा मामले में कड़ाई से पूछताछ करने पर फर्जी दुल्हन ने पूरा खुलासा कर दिया। 

    लड़की ने ऐसी की शादी 

    चौंका देने वाले इस मामले में पुलिस ने हिम्मतनगर स्थित हसन नगर की रहने वाली लुटेरी दुल्हन हिना को हिरासत में लेकर पूछताछ की, जिसमें उसने खुलासा किया कि उसने मात्र 30 हजार रुपए लेकर लोगों के कहने पर शादी की है। जिसके बाद पुलिस ने पीड़ित द्वारा दी गई शिकायत के आधार फर्जी दुल्हन हीना को गिरफ्तार करके न्यायालय में पेश किया।  जहां से न्यायालय ने फर्जी दुल्हन को जेल भेज दिया। आप बह इस तरह की युवतियों से सावधान रहे।