Picture Credit: Twitter
Picture Credit: Twitter

    सोशल मीडिया पर जानवरों (Animals) से जुड़े कई वीडियो वायरल (Video Viral) होते रहते है। आप सभी को पता है कि जानवरों को भूंकप का पहले से ही पता चल जाता है। इन दिनों इस कड़ी से जुड़ा एक बिल्ली (Cat) का वीडियो सुर्खियां बटोर रहा है। जहां एक बिल्ली ने भूकंप की भविष्यवाणी पहले ही कर दी। बिल्ली का वीडियो सोशल मीडिया पर पर जमकर वायरल हो रहा है।

    बताया जा रहा है कि यह बिल्ली का वायरल हो रहा वीडियो ऑस्ट्रेलिया (Australia) के मेलबर्न का है। जहां एक बिल्ली को भूकंप आने से कुछ देर पहले ही इसकी आहट महसूस हो गई और वो फौरन अपनी जगह से भाग गई।  यह वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। यह वीडियो कुछ दिनों पहले का है, हैरानी की बात यह है कि  बीते दिनों भूकंप ने ऑस्ट्रेलिया में भारी तबाही मचाई है।

    वीडियो में आप देख सकते है कि बिल्ली मछली के साथ खेल रही थी। लेकिन बिल्ली को अचानक कुछ महसूस होता है और वह मछली को छोड़ कर यहां-वहां देखने लगती है और उसके के कुछ सेकेंड बाद शांत होकर बैठ जाती है। बिल्ली की यह हरकत उसकी मालकिन रिकॉर्ड कर रही थी और कुछ पल बाद ही भूकंप के झटके महसूस किये गए।

    यह वीडियो ट्विटर पर शेयर किया गया है। वीडियो के कैप्शन में लिखा, “कोई मज़ाक नहीं, भूकंप तब शुरू हुआ जब मैं कैरल को उसके नए फ्लॉपी फिश टॉय के साथ खेलते हुए रिकॉर्ड कर रही थी। आप देख सकते हैं कि मेरे रिकॉर्ड करने से पहले यहां कुछ हो रहा है। वीडियो देखने के बाद यूजर्स अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।