(प्रतीकात्मक तस्वीर)
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

    Loading

    नई दिल्ली: आम आदमी को लाखों रुपया कमाने के लिए अपने जिंदगी के कई वर्ष मेहनती करनी पड़ती, तब जाकर इंसान कुछ लाख रुपये जुटा पाता है, लेकिन अगर आपको अचानक लाखों रुपया मिल  गए तो क्या होगा? चौंक गए ना? दरअसल ऐसा ही कुछ ब्रिटेन की एक महिला के साथ हुआ है, जो बेहद दिलचस्प मामला है। आइए जानते है क्या है पूरा माजरा .. 

    कंपनी महिला को देगी 72 लाख रुपये 

    दरअसल यहां एक महिला कर्मचारी को पार्टी में नहीं बुलाना कंपनी को बेहद महंगा पड़ गया। जी हां पार्टी में महिला को नहीं बुलाया तो इसके बाद जो हुआ वह सबके लिए चर्चा का विषय बन गया। महिला इस मामले को लेकर कोर्ट पहुंच गई और कोर्ट के सुनवाई के बाद अब कंपनी को करीब 72 लाख रुपए महिला को देने होंगे।अब यह चौंकाने वाला अजीब मामला चर्चा का विषय बन चुका है और सच्चाई जानकर लोग दंग हैं।

    महिला ने किया केस

    मिली जानकारी के मुताबिक,  51 साल की इस महिला का नाम रीता लेहर है। उन्होंने बताया कि जिस कंपनी में वो काम करती है उसने सभी कर्मचारियों को पार्टी के लिए बुलाया था। लेकिन, उसे आमंत्रित नहीं किया गया। महिला ने इस मामले को लेकर स्ट्रैटफोर्ड के एस्पर्स कैसीनो के खिलाफ ट्रिब्यूनल में शिकायत की। रीता ने बताया कि वो वहां बतौर कैशियर काम करती थीं।

    कंपनी का बर्ताव

    उन्होंने बताया कि सभी कुलीग ने लास इगुआनासो में पार्टी की, केवल उसे अकेला छोड़ दिया गया। ट्रिब्यूनल का कहना है कि रीता को पार्टी में इसलिए इनवाइट नहीं किया गया था, क्योंकि उन्होंने एक स्टाफ के खिलाफ भेदभाव की शिकायत की थी। उन्होंने कंपनी के खिलाफ उत्पीड़न, उम्र और रेस की वजह से भेदभाव की शिकायत की थी।

    कंपनी पर भेदभाव का आरोप

    जांच के दौरान यह भी पता चला कि इस शिकायत के बाद कैसीनो के एक स्टाफ ने उन्हें धमकी भी थी। इतना ही नहीं उन्हें यह भी कहा गया था कि अगर दोबारा बिना पक्के सबूत के अगर किसी के खिलाफ भेदभाव का आरोप लगाया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। अब कोर्ट ने रीता की भावनाओं को चोट पहुंचाने के आरोप में कंपनी को 72 लाख रुपए देने के लिए कहा है। अब देखना यह होगा कि आखिर कंपनी महिला को यह पैसे देती है नहीं।